Rajasthan: बीकानेर रेलवे स्टेशन पर चोरी हुई बच्ची मिली, सोती हुई मां के पास से किया था गायब

Girl child Theft News: राजस्थान के नागौर जिले में रविवार को बीकानेर रेलवे स्टेशन पर सो रही मां से एक बच्ची अचानक चोरी हो गई, जिसके बाद नागौर रेलवे पुलिस ने 24 घंटे के भीतर उसे ढूंढ निकाला.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले में बच्चा चोरी की घटना सामने आई है. रविवार को बीकानेर रेलवे स्टेशन से एक महिला ने बच्चा चुरा लिया. बच्चे को नागौर स्टेशन से चुराया गया और जब वह भाग रही थी, तो रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और जीआरपी ने उसे नागौर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया.

बीकानेर रेलवे स्टेशन से गायब हुई थी मासूम

नागौर रेलवे विभाग ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीडित मां ने बीकानेर रेलवे पुलिस को अपनी बच्ची के चोरी होने की सूचना दी थी. जिससे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और जीआरपी हरकत में आए और रेलवे स्टेशन पर अनाउंसमेंट करवाया. इस पर उन्हें सूचना मिली कि एक अज्ञात महिला बच्चे को नागौर की ओर जाने वाली ट्रेन में ले जाती हुई दिखाई दी है. इसके बाद दोनों सुरक्षा बलों की टीमों ने मिलकर महिला को नागौर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया.

Advertisement

महिला की गोद में सोते हुए मिली बच्ची

जिले के मेड़ता रोड के जीआरपी थानाधिकारी लादू राम ने बताया कि 31 अगस्त को जीआरपी-आरपीएफ नागौर को सूचना मिली कि ट्रेन संख्या 19226 जम्मूतवी-भगत की कोठी एक्सप्रेस में एक महिला बच्ची चोरी कर भाग रही है.ट्रेन के नागौर पहुंचते ही सतर्क जीआरपी और आरपीएफ टीम ने ट्रेन के कोच में महिला व बच्चे की तलाश की.तलाशी के दौरान टीम को बच्ची महिला की गोद में सोता हुआ मिला. पुलिस ने शक होने पर उससे पूछताछ की तो महिला ने उन्हें गुमराह करते हुए कहा कि उसे बच्ची ट्रेन में लावारिस मिली थी और वह सिर्फ उसकी देखभाल कर रही थी. हालांकि ट्रेन के अन्य यात्रियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी बच्चे को ममता के साथ देखा था. इस पर पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की, जिससे सच्चाई सामने आ गई.

Advertisement

बच्ची को किडनैप करने वाली महिला
Photo Credit: NDTV

सोते हुए मौका पाकर मां के पास से किया था चोरी

इस पर पुलिस ने सबसे पहले आरोपी महिला को शक के आधार पर गिरफ्तार किया. इसके बाद पुलिस टीम ने बच्ची को तुरंत नागौर चाइल्ड हेल्पलाइन टीम को सौंप दिया. और बीकानेर रेलवे स्टेशन पर बच्ची के माता-पिता को सूचना दी. जिसके बाद मासूम बच्ची की मां उसे लेने नागौर पहुंच गई. बच्ची को उसकी मां को सौंपने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उससे पूरे मामले को लेकर सख्ती से पूछताछ की. जिसमें उसने खुद को हरियाणा के सोनीपत में रहने वाली ममता के रूप में पहचान दी. साथ ही बताया कि फिलहाल वह देशनोक थाना इलाके के आमासर में रह रही है. आगे की पूछताछ में उसने बताया कि उसने बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बच्ची को उसकी सो रही मां से उठाया था और जम्मूतवी-भगत की कोठी एक्सप्रेस में सवार होकर नागौर के लिए रवाना हुई थी.

Advertisement

सख्ती से पूछताछ कबूला जुर्म

पुलिस ने बताया कि महिला ने पहले तो उन्हें गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे बच्चा ट्रेन में लावारिस हालत में मिला था और वह सिर्फ उसकी देखभाल कर रही थी. हालांकि, ट्रेन के अन्य यात्रियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी बच्चे को ममता के साथ देखा था. इस पर पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर उससे गहनता से पूछताछ की, जिससे सच्चाई सामने आ गई.

यह भी पढ़ें: कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को किया शामिल, 84 पदों पर होगी भर्ती

Topics mentioned in this article