General Election Results 2024: दौसा में हार रही बीजेपी, किरोड़ी लाल मीणा ने चौपाई पोस्ट कर मचाई सियासी हलचल

General Election Results 2024 Dausa: दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा 152629 वोटों से आगे चल रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी पीछे हैं. अब कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने रामचरितमानस की एक चौपाई पोस्ट करके सियासी हलचल मचा दी है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
राजस्थान सरकार के कैबिनेट मेंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

General Election Results 2024 Dausa: किरोड़ीलाल मीणा ने 7 सीटों पर भाजपा की जीत की जिम्मेदारी ली थी. कोई एक भी सीट हारने पर इस्तीफा देने का ऐलान किया था. अब भाजपा दौसा लोकसभा सीट बीजेपी हार रही है. किरोड़ी लाल मीणा ने सोशल साइट X पर लिखा, “रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई.” 

किरोड़ी लाल मीना ने किया ट्वीवीट

कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाला मीणा ने कहा था, “अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो वो इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने बाद में कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में रोड शो हुआ तो मीणा को प्रधानमंत्री मोदी ने 7 सीट जिताने का जिम्मा दिया था. मुरारी लाल मीणा एक लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.” 

Advertisement

Advertisement

दौसा से मुरारी लाल मीणा प्रत्याशी  

दौसा काफी महत्वपूर्ण सीट है. यह अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित है. यहां से कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को प्रत्याशी बनाया है. दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा 123323 मतों से आगे चल रहे हैं. ऐसे में अब इसकी संभावना काफी कम है कि यहां से कांग्रेस पीछे जायेगी. दौसा लोकसभा सीट की 8 विधानसभा में से 6 विधानसभा में मुरारी लाल मीणा को बढ़त मिल चुकी है.

Advertisement

दौसा सीट हारने पर किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा देने का किया था ऐलान 

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाला मीणा ने कहा था कि अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो वो इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने बाद में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौसा में रोड शो हुआ तो मंत्री डॉक्टर मीणा को प्रधानमंत्री मोदी ने 7 सीट जिताने का जिम्मा दिया था. डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कहा था कि 25 सीटों में से कुछ सीटों पर मुकाबला कड़ा है. जैसे बाड़मेर और चूरू. पीएम मोदी दौसा आए उससे पहले पहले वह महुआ में दौसा लोकसभा सीट को नहीं जीतने इस्तीफा देने के लिए कहा था. लेकिन, 

किरोड़ीलाल मीणा को इन 7 सीटोंं की मिली थी जिम्मेदारी  

उन सात सीटों का खुलासा डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने आज तक नहीं किया था.  लेकिन,  आज दौसा में बता दिया कि वो 7 सीटें भरतपुर,धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण,दौसा, टोंक सवाई माधोपुर, झालावाड़ है. 

मीणा ने 7 सीटों की जिम्मेदारी खुद ली

एक बार फिर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ लाल मीणा ने 7 सीटों की जिम्मेदारी खुद के सर पर लेटे हुए इस्तीफा की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि यह 7 सीटों में से कोई भी सीट बीजेपी नहीं जीत पाती है तो वह दौसा में यहीं आकर पानी पिलाएंगे.