Rajsthan News: बीजेपी विधायक बालकनाथ के फेक अकाउंट से हथियारों की खरीद-फरोख्त, पिस्टल के पोस्ट डाले और फायर करते वीडियो डाला

Rajsthan News: भाजपा विधायक बालकनाथ के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बदमाश हथियारों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं.  पिस्टल का फोटो और वीडियो भी डाला गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जपा विधायक बालकनाथ के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बदमाश हथियारों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं.

Rajsthan News: फेसबुक पेज पर टीम बाबा बालकनाथ योगी के नाम से फर्जी पेज बनाया हुआ है. उस पर दो-दो हथियारों की पोस्ट अपलोड की गई है.  बालकनाथ राजस्थान के तिजारा विधायक हैं.  पुलिस मामले की जांच कर रही है.  भिवाड़ी के शेखपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.  इस अकाउंट पर हथियार खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए कॉन्टेक्ट नंबर दिए गए हैं. वीडियो डालकर बाकायदा फायर कर पिस्टल की क्वालिटी दिखाई गई है.  तिजारा विधायक बालकनाथ से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि लिंक भेजिए, मैं इसकी पुलिस में शिकायत करूंगा. मैं पुलिस को शिकायत करता हूं.  मेरे ऑफिशियल अकाउंट से ऐसा कोई वीडियो नहीं डाला गया है. 

पोस्ट पर ऑल इंडिया डिलीवरी करने की बात भी लिखी गई है

फेसबुक पर 'टीम योगी बाबा बालकनाथ' के नाम से एक पेज बनाया गया है.  इस पर एक यूजर ने ठीक 1 दिन पहले इस पर फायरिंग के वीडियो के साथ पोस्ट की है. इसके कैप्शन में लिखा है-राम-राम नमस्कार, जिस मेरे भाई को सामान चाहिए.  ओनली व्हॉट्सएप मैसेज करे. इस पोस्ट पर ऑल इंडिया डिलीवरी करने की बात भी लिखी गई है.  

Advertisement

विधायक बालकनाथ के नाम से 23 सोशल अकाउंट बने हैं 

विधायक बालकनाथ के नाम से 23 सोशल अकाउंट बने हुए हैं.  पब्लिक ग्रुप बने हुए हैं.  ऐसे ही एक ग्रुप है, जिसमें टीम योगी बालकनाथ के नाम का, जो 14 अप्रैल 2023 को शुरू किया गया था. इस पर पहली पोस्ट 14 नवंबर को सरजीत नाम के यूजर ने महंत बालकनाथ के चुनाव प्रचार की वीडियो अपलोड की थी.  इस ग्रुप का एडमिन भी सरजीत ग्रुप बताया जा रहा है.  इस ग्रुप में धार्मिक और चुनाव को लेकर काफी कंटेंट डाले गए हैं. इस ग्रुप में कोई कुट्टी लाल नाम के यूजर ने हथियारों का एक वीडियो अपलोड किया है.  

Advertisement

पिस्टल में बुलेट डालकर फायर करते हुए वीडियो अपलोड किया

इस ग्रुप में करीब 2.5 हजार लोग जुड़े हुए है.  एक व्यक्ति की तरफ से एक वीडियो 12 अप्रैल को रात 11 बजकर 10 मिनट पर डाला गया, वहीं दूसरा वीडियो 20 अप्रैल को डाला गया.  12 अप्रैल को डाले गए वीडियो में चार पिस्टल को खरीदने के लिए वाट्सएप करने के लिए एक व्यक्ति कह रहा है.  वहीं दूसरे वीडियो में एक पिस्टल में बुलेट डालकर फायर करते हुए दिखाया गया है. 

Advertisement

विधायक बालकनाथ के सोशल अकाउंट को वेरीफाई कर रही पुलिस

भिवाड़ी एएसपी अतुल साहू ने बताया कि सोमवार सुबह ही उनकी जानकारी में यह मामला आया है.  इस पूरे मामले की छानबीन में पुलिस लगी हुई है.  जांच के आदेश दिए गए हैं. हमें भी मीडिया से पता चला है. स्पेशल और साइबर टीम जांच कर रही है.  अभी फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह अकाउंट किसने बनाया है.  कहां से ऑपरेट किया जा रहा है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.  फेसबुक पर तिजारा विधायक महंत बाबा बालक नाथ के नाम से पांच अकाउंट चल रहे हैं.  सभी अकाउंट को वेरीफाई किया जा रहा है.  फिलहाल महंत बाबा बालक नाथ की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है. 

यह भी पढ़ें: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट, क्राइम ब्रांच ने बरामद की पिस्टल और जिंदा कारतूस