Rajasthan Politics: उप-चुनाव बाद बीजेपी संगठन में हो सकते हैं बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दिए संकेत

Rajasthan Politics: राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि कहीं कोई टायर पंचर हो जाए, तो स्टेपनी लगानी पड़ती है. मदन राठौड़ के इस बयान से संगठतनात्मक फेरबदल के मायने निकाले जा रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने पद ग्रहण करने के बाद संगठन में बदलाव की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. राठौर ने करौली जिला अध्यक्ष को बदलते हुए शिवकुमार सैनी को करौली का नया जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है. इससे पहले करौली जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने हाल ही में अपने स्वास्थ्य कारणों के चलते जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने शिव कुमार सैनी को करौली की जिम्मेदारी दी है.

"टायर पंचर हो जाए तो स्टेपनी लगानी पड़ती है"

इसके अलावा बीजेपी कार्यालय में भवानी शंकर शर्मा और रजनीश चचन को कार्यालय से प्रभारी के पद पर नियुक्त किया गया है. इस बदलाव के बाद जब मदन राठौड़ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अभी कोई बहुत बड़ा फेरबदल नहीं करेंगे, लेकिन कहीं कोई टायर पंचर हो जाए तो स्टेपनी लगानी पड़ती है, यह तो करना ही पड़ेगा, वही किया जा रहा है. 

"कहीं कुछ चेंज करना पड़े तो वह भी करना ही है"

उन्होंने कहा कि कहीं पर लगेगा की कल पुर्जों में आवाज आ रही है, तो उसको भी ठीक करना पड़ता है. उसको टाइट करें, जिससे आवाज नहीं आए, कहीं कुछ चेंज करना पड़े तो वह भी करना ही है. लेकिन, अभी कोई बड़ा बदलाव हो ऐसा नहीं है. हालांकि, हमारे ऊपर न कोई प्रतिबंध में नहीं है और नहीं कुछ छूट है. जरूरत है तो बदलाव करेंगे, जरूरत नहीं तो अभी नहीं करेंगे. अभी कुछ समय इन्हीं से काम चलाएंगे, लेकिन कुछ समय बाद नए सिरे से काम होगा.

राठौड़ के बयान से राजनीतिक गलियारों में चर्चा 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मदन राठौड़ अपनी नई टीम का गठन करेंगे, लेकिन फिलहाल आगामी 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ा फेरबदल नहीं किया जाएगा. उपचुनाव के बाद मदन राठौड़ अपनी नई टीम के साथ संगठन के लिए काम करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: ACB ने हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर उनके पति सुशील गुर्जर समेत 4 के खिलाफ कोर्ट में पेश किया आरोप पत्र