विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से पहले वसुंधरा राजे शुरू की धार्मिक यात्रा, क्या हैं इसके मायने?

भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत से एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अलग से आज धार्मिक यात्रा शुरू कर रही हैं जिसे प्रदेश भाजपा में खींचतान के रूप में देखा जा रहा है.

Read Time: 2 min
बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से पहले वसुंधरा राजे शुरू की धार्मिक यात्रा, क्या हैं इसके मायने?
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)
JAIPUR:

राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सियासी हलचलें तेज़ हो गईं है.प्रदेश में कांग्रेस सरकार के ख़िलाफ़ भाजपा कल 2 सितंबर से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर रही है. जिसके लिए राजस्थान भाजपा ने कमर कस ली है. लेकिन यात्रा की शुरुआत से एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अलग से आज धार्मिक यात्रा शुरू कर रही हैं, जिसे लेकर प्रदेश भाजपा में खींचतान के रूप में देखा जा रहा है.

चारभुजा मंदिर से करेंगी धार्मिक यात्रा की शुरुआत 

राजे अपनी यात्रा की शुरुआत राजसमंद जिले के चारभुजा मंदिर करेंगी. 2013 और 2018 के विधानसभा चुनावों में भी वसुंधरा ने चारभुजा मंदिर से ही अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. इसके बाद करीब 11:00 बजे नाथद्वारा श्रीनाथजी के मंदिर दर्शन करने पहुंचेंगी. यहां से वह बांसवाड़ा स्थित त्रिपुरा सुंदरी के मंदिर पूजा-अर्चना में भाग लेकर कोटा में पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के भतीजे के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके घर जाएंगी.

पिछले दिनों दिल्ली में वसुंधरा राजे की मुलाकात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष से हुई थी, जिसमें प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा भी की गई, हालांकि प्रदेश भाजपा के नेताओं से राजे की दूरियां बनी हुईं हैं.

त्रिनेत्र गणेश मंदिर से होगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 

भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होने जा रही है. यात्रा की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे, जहां वो एक सभा को भी संबोधित करेंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे इस परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close