Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में फिर गूंजे मुर्दाबाद के नारे, शिक्षा मंत्री से मांगा इस्तीफा

Budget Session 2024: राजस्थान बजट सत्र में विधायक संदीप शर्मा ने शिक्षा मंत्री से जुड़ा सवाल पूछा. मदन दिलावर जैसे ही जवाब देने के लिए खड़े हुए, विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र में विपक्ष ने आदिवासियों का DNA वाला मुद्दा उठाया. विपक्ष ने शिक्ष मंत्री मदन दिलावर से इस्तीफा मांगा. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जब तक मदन दिलावर अपने बयान से माफी नहीं मांगते, तब तक विपक्ष उनका जवाब नहीं सुनेगा. इसके बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर मुर्दाबार के नारे लगे. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि मदन दिलावर पहले माफी मांगे, इसके बाद विपक्ष मंत्री का जवाब सुनेगा. 

मदन दिलावर ने राजकुमार रोत के बयान पर दी थी प्रतिक्रिया    

भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने एक बयान दिया था. राजकुमार रोत बांसवाड़ा डूंगरपुर से सांसद हैं. राजकुमार रोत ने कहा था कि मैं हिंदू नहीं हूं और आदिवासी का धर्म हिंदू नहीं है, इसके जवाब में मदन दिलावर ने कहा था कि देश को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करेंगे तो बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

मदन दिलावर ने आदिवासियों का DNA जांच करवाने का दिया था बयान 

आदिवासियों को अपने आपको हिंदू नहीं होने के सवाल पर मदन दिलावर ने कहा था कि यह तो पूर्वजों से पता चल जाएगा. वंशावली लिखने वालों से पूछ लेंगे, उनके डीएनए की भी जांच करवा लेंगे.  

आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने पर पूछा सवाल 

विधानसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही में विधायक मनीष यादव ने सवाल पूछा, क्या महिला और बाल विकास विभाग आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मासिक वेतन और सहायिकाओं का  मानदेय बढ़ाने पर विचार कर रहा है?  मंत्री मंजू वाघमार ने अपने जवाब में कहा कि मानदेय में 1 अप्रैल 2024 से 10 प्रतिशत का इज़ाफ़ा किया गया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  किरोड़ी लाल मीणा को मनाने की कोशिश या सरकार की प्राथमिकता? कृषि के लिए सबसे ज्यादा बजट