विज्ञापन

Rajasthan: लाइसेंसी बंदूक साफ करते समय चली गोली, पेट में गोली लगने से बुजुर्ग की मौत

Rajasthan: प्रतापगढ़ में अचानक बंदूक से गोली चलने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. बंंदूक की सफाई करते समय गोली चली.  

Rajasthan: लाइसेंसी बंदूक साफ करते समय चली गोली, पेट में गोली लगने से बुजुर्ग की मौत
लाइसेंसी बंदूक साफ करते समय गोली गई, जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई.

Rajasthan: प्रतापगढ़ में गोली चलने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. लाइसेंसी बंदूक साफ करते समय अचानक गोली चल गई. पेट में गोली लगने से घायल हो गया. घर वाले अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है.  

एकनाली बंंदूक की सफाई कर रहा था  

धरियावद थाना अधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि मोहन पंचाल गांधीनगर का रहने वाला था. वह घर में एकनाली लाइसेंसी बंदूक साफ कर रखा था. इसी दौरान गोली चल गई और धमाका हो गया. मोहन पंचाल के बेटे बसंती लाल ने मामला दर्ज करवाया. धमाके की आवाज सुनकर परिवार के लोग समझे किसी वाहन का टायर फट गया है. 

पेट में लगी गोली, लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गए  

परिजन घर के बाहर जाकर देखा तो सभी वाहन सही सलामत थे. वापस घर के अंदर आए. पिता के कमरे में गए तो उसके पिता मोहन पंचाल लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े थे. बंदूक की गोली उनके पेट में लगी थी. उन्हें धरियावद अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजन के सुपुर्द कर दिया. मामले में अनुसंधान जारी है, मृतक सिंचाई विभाग का सेवानिवृत्त कर्मचारी था. 

बंदूक की सफाई करते समय बरतें सावधानी 

बंदूक की सफाई करते समय गोलियां हटा दें. बंदूक जब भी साफ करने के लिए उठाएं तो दो से तीन बार जरूर जांच करें कि आपकी बंदूक खाली है या नहीं. अगर आपने मैगजीन हटा दिया है, तो भी बंदूक एक राउंड फायर कर सकने के लिए तेयार हो सकती है, इसलिए बंदूक को सही तरह से चेक करना जरूरी होता है.

खुली हवा वाली जगर पर बंदूक की करें सफाई  

चैंबर खोलने के बाद नली को पीछे से आगे अच्छी तरह देखें. चैंबर या नली के अंदर कोई राउंड बचा हुआ तो नहीं रह गया है. बंद कमरे में बंदूक की सफाई नहीं करें. खुली हवा वाली जगह पर बंदूक की सफाई करें. क्लीनिंग के लिए प्रयोग में लाये जाने वाले रसायनों की भाप नुकसानदायक होती है, इसकी वजह से आप बीमार पड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस समारोह के बीच नाराज हुए विधायक यूनुस खान, मंच से उतरकर जनता के बीच बैठे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ
Rajasthan: लाइसेंसी बंदूक साफ करते समय चली गोली, पेट में गोली लगने से बुजुर्ग की मौत
food safety department 1122 liters mustard oil 'Major' brand seized in Jaipur
Next Article
जयपुर में 'मेजर' ब्रांड के 1122 लीटर सरसों तेल सीज, दीपावली से पहले मिलावट खोरों पर सरकार का शिकंजा
Close