विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में परीक्षार्थी कर सकेंगे नि:शुल्क बस यात्रा, रोडवेज MD ने जारी किए निर्देश

रोडवेज प्रबन्ध निदेशक ने दिशा-निर्देश जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि 07 जनवरी को आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षा में परीक्षार्थी रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे. 

Read Time: 2 min
राजस्थान में परीक्षार्थी कर सकेंगे नि:शुल्क बस यात्रा, रोडवेज MD ने जारी किए निर्देश
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Free Bus Service: राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 7 जनवरी को आयोजित होने वाली सहायक शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा के परीक्षार्थियों को रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों मे निःशुल्क यात्रा करने की सुविधा मिलेगी. इसके लिये गुरुवार को राजस्थान रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने परिवहन व्यवस्था सुचारू रखने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये है.

प्रवेश पत्र के साथ फोटो युक्त आईडी ले जाना जरूरी

रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि सभी मुख्य प्रबन्धकों को प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था की गई है. इसमें आवश्यकतानुसार स्थाई/अस्थाई बस स्टैण्ड, अतिरिक्त बसों की व्यवस्था, बसों के मेन्टीनेन्स, बुकिंग विण्डो एवं चालक-परिचालकों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये पाबन्द किया गया है. परीक्षार्थी निःशुल्क यात्रा सुविधा का लाभ प्रवेश पत्र के साथ फोटो युक्त आईडी के आधार पर परीक्षा के एक दिन पहले एवं एक दिवस बाद तक ले सकेंगे.

इन यात्रियों का पैसा होगा वापस

इसके अलावा डिडेल ने बताया कि 1 से 3 जनवरी के मध्य जाम और प्रदर्शन के मद्देनजर रद्द हुई बसों के यात्रियों का रिफंड भी प्रोसेस करने के लिये निर्देशित किया गया है, जिसके तहत अधिकतर आगारों से रिफंड की कार्यवाही पूरी की जा चुकी है.

जनवरी में होनी है ये परीक्षा

बता दें कि राजस्थान में जनवरी 2024 में ही कई परीक्षाएं आयोजित होने वाली है. 7 जनवरी 2024 को पुस्तकालय अध्यक्ष, सहायक आचार्य और फिजिकल प्रशिक्षक अनुदेशक की परीक्षा 2023  होगी, RAS मुख्य परीक्षा 27 और 28 जनवरी 2024 को होगी.   

ये भी पढ़ें- 10th 12th Board Exam 2024: CBSE ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में किया बड़ा बदलाव, जानें कैसे डाउनलोड करें संशोधित डेट शीट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close