विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

चित्तौड़गढ़ में 668 KG अफ़ीम डोडाचूरा, 2 पिस्टल और ज़िंदा कारतूस जब्त, बेचने के लिए खेतों में बैठे थे अपराधी

जिले में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम, अवैध भंडारण और धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं. इसी के मद्देनज़र आज पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की.

Read Time: 2 min
चित्तौड़गढ़ में 668 KG अफ़ीम डोडाचूरा, 2 पिस्टल और ज़िंदा कारतूस जब्त, बेचने के लिए खेतों में बैठे थे अपराधी
पुलिस की गिरफ़्त में आरोपी

चित्तौड़गढ़ ज़िले के डूंगला थाना क्षेत्र में एक गांव के खेत पर बने नोहरे पर पुलिस ने दबिश देकर एक करोड़ से अधिक का मादक पदार्थ और हथियार पकडे हैं. अफीम, डोडाचूरा समेत पिस्टल, जिंदा कारतूस, कार, बाइक ज़ब्त कर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह कार्यवाही शुक्रवार को डीएसपी बड़ीसादड़ी, थाना डूंगला व थाना बड़ीसादड़ी पुलिस द्वारा की गई. 

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम, अवैध भंडारण और धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं. इसी के मद्देनज़र थाना डूंगला और थाना बड़ीसादड़ी के पुलिस जाब्ता द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए गांव बडवाई थाना डूंगला के आबादी क्षेत्र से दूर एक खेत पर बने नोहरे में अवैध रूप से भण्डारण कर वाहनों में भरकर अवैध डोडाचुरा को बेचने की फिराक में बैठे लोगों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही करते हुए दबिश दी.

पुलिस ने मौके से आरोपी बड़वाई थाना डूंगला निवासी गोपाल जोशी, भुपेन्द्र कुमार जोशी व मुकेश कुमार जोशी पुत्र डालचन्द जोशी एवं आरणिया थाना लसाड़िया जिला उदयपुर निवासी 23 वर्षीय दिनेश पुत्र कानाराम मीणा तथा बड़वाई थाना डूंगला निवासी 42 वर्षीय नक्षत्रमल पुत्र शंकरलाल अहीर को गिरफ्तार किया है.

मौके से डोडाचूरा, पिस्टल, जिंदा कारतूस व वाहन किए जब्त

पुलिस की कार्यवाही में 668 किलो 300 ग्राम अवैध अफ़ीम डोडाचूरा, 2 अवैध पिस्टल और 6 ज़िंदा कारतुस के अलावा दो क्रेटा कार और 3 मोटरसाईकिलें को जब्त किया है. पुलिस के अनुसार जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है.

पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर सम्पूर्ण माल, वाहन व हथियार को जब्त कर थाना डूंगला पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आगे जांच की जा रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close