चित्तौड़गढ़ में जहरीली गैस के रिसाव से हड़कंप, खांसी, आंखों में जलन की शिकायत, 200 परिवार किए गए शिफ्ट

Toxic gas leaks in Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार यहां जहरीली गैस का रिसाव हो गया है. जिसके बाद यहां हड़कंप जैसी स्थिति मची है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T


Toxic gas leaks in Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से जहरीली गैस के रिसाव की खबर सामने आई है. जहरीली गैस के रिसाव के कारण लोगों को खांसी, आंखों में जलन और उल्टी होने लगी. एक साथ कई लोगों को एक जैसी समस्या शुरू होते ही प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों ने आस-पास रह रहे लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट कराया है. जहरीली गैस के रिसाव की यह घटना निम्बाहेड़ा नगर पालिका के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से हुई है. 

कासोद इलाके में स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से रिसाव 

मिली जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा शहर के कासोद इलाके के कच्ची बस्ती के पास नगर पालिका ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बना रखा है. इसी प्लांट से मंगलवार दोपहर बाद अचानक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है. जिसके बाद लोगों को आँखों में जलन,   खांसी और उल्टी होने लगी. 

विधायक, डीएम, एसपी सहित अन्य मौके पर पहुंचे

मामले की जानकारी मिलते ही विधायक श्रीचंद कृपलानी और पूर्व सहकारिता मंत्री घटनास्थल पर पहुंचे. जिला कलक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे.  सभी अधिकारी और जनप्रतिनिधि मास्क लगाए घटनास्थल पर  पहु्ंचे. फिर प्रशासनिक निर्देश पर सीवरेज प्लांट के आस-पास रहने वाले करीब 200 लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. 

क्लोरीने के रिसाव की बात आ रही सामने

शुरुआती जानकारी के अनुसार यहां क्लोरीन के रिसाव की बात सामने आई है. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी मामले की छानबीन जारी है. 

Advertisement

खबर अपडेट की जा रही है.