राजस्थान का बड़ा मुद्दा पैंथर अटैक और 7 सीटों पर उपचुनाव, जानें NDTV से सीएम भजनलाल शर्मा ने क्या कहा

सीएम भजनलाल शर्मा ने NDTV से एक्सक्लूसीव बात करते हुए 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से लेकर पैंथर अटैक, महिला सुरक्षा के मुद्दों और प्रदेश की सड़क योजना के बारे में खुल कर अपनी बात रखी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के कई मुद्दों पर अपनी बात रखी है. लेकिन इन दिनों कई जिलों में पैंथर अटैक का मामला सामने आ रहे हैं. जबकि 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. इन मुद्दों पर सीएम भजनलाल शर्मा ने NDTV से एक्सक्लूसीव बात करते हुए अपनी बात रखी है. जबकि सीएम भजनलाल शर्मा ने वन नेशन वन इलेक्शन से लेकर महिला सुरक्षा के मुद्दों और प्रदेश की सड़क योजना के बारे में खुल कर अपनी बात रखी.

राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. जिसका बिगुल कभी भी फूंका जा सकता है. बीजेपी इसकी तैयारी जोर शोर से कर रही है. वहीं इस उपचुनाव को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कोई भी चुनाव हो वह राजनीतिक कार्यकर्ता के लिए होते हैं. हमने विधानसभा चुनाव में अपना विजन बताया था और उसके अनुसार हम काम भी कर रहे हैं. ऐसे में हम अपने किये हुए काम के साथ जनता के पास जाएंगे. उन्होंने दावा किया है कि उपचुनाव में 7 विधानसभा सीटों में सभी सीटों पर निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगे.

Advertisement

पैंथर अटैक से परेशान राजस्थान

सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के कई जिलों में हो रहे पैंथर अटैक को लेकर कहा कि इस बार राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. ऐसे में जंगलों में पानी भरा है इस वजह से कुछ जानवर आ रहे हैं. लेकिन इसके लिए वन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है. सीएम ने कहा कि जानवर की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम तुरंत रेस्क्यू करते हैं और उन्हें जंगल छोड़ कर आते हैं. वन विभाग जंगली जानवरों निश्चित तौर पर रेस्क्यू करते हैं और इसके लिए वह तत्पर हैं.

Advertisement
Advertisement

राजस्थान में सड़क ठीक करने का क्या है प्लान

राजस्थान में राजधानी जयपुर से लेकर छोटे जिलों तक सभी जगह सड़कों की हालत खास्ता है. सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद इस सड़कों का मुआयना किया था, जिसके बाद उन्होंने जल्द से जल्द सड़क बनाने के आदेश दिये है. सीएम भजनलाल शर्मा ने सड़कों की हालात को लेकर कहा कि प्रदेश में भारी बारिश से सभी बांध भर चुके हैं. हम जानते हैं कि डामर और पानी का मेल नहीं है. इसी वजह से सड़क टूटती है. इसलिए मैंने सभी विभागों को दिवाली से पहले प्रमुख सड़कों को ठीक करने का निर्देश दिया है. आने वाले समय में सभी सड़क पूरी तरह से अच्छी हो जाएंगी.

सीएम भजनलाल शर्मा महिला सुरक्षा को लेकर भी कहा कि सरकार लगातार इस पर काम कर रही है और प्रदेश में पहले से मामले कम भी हुए हैं. जबकि कुछ पायलेट प्रोजेक्ट भी चलाया जा रहा है जो प्रदेश में जल्द ही लागू होगा. साथ ही वन नेशन वन इलेक्शन पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इस बारे में सोचा है. उन्हें जनता के बारे में पता है उनकी दिक्कतों के बारे में पता है. 

यह भी पढ़ेंः NDTV Exclusive: राजस्थान में 2027 तक किसानों को दिन में मिलेगी बिजली- CM भजनलाल शर्मा