विज्ञापन
Story ProgressBack

CM भजनलाल शर्मा ने विपक्ष पर नीयत, नेता, और नीति को लेकर कसा तंज 

सीएम ने कहा हमारा संकल्प पत्र जनता के लिए जनता द्वारा तैयार किया गया एक पवित्र विजन दस्तावेज है. भाजपा ने बाबा साहब अंबेडकर की पावन जयंती पर विकास का संकल्प पत्र देश के सामने प्रस्तुत किया है. 

Read Time: 3 min
CM भजनलाल शर्मा ने विपक्ष पर नीयत, नेता, और नीति को लेकर कसा तंज 
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा की तस्वीर

Rajasthan News: लोक सभा चुनाव (lok sabha election 2024) के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा आज मीडिया से रूबरू हुए. जयपुर में एक निजी होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों युवा, नारी, गरीब, किसान को सशक्त करने वाला है. राजस्थान पीएम मोदी की गारंटी के साथ है. हम प्रदेश की जनता के सहयोग और आशीर्वाद से विकसित भारत 2047 के संकल्प को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रदेश की सभी 25 सीटों पर कमल खिलाएंगे. 

सीएम ने कहा हमारा संकल्प पत्र जनता के लिए जनता द्वारा तैयार किया गया एक पवित्र विजन दस्तावेज है. भाजपा ने बाबा साहब अंबेडकर की पावन जयंती पर विकास का संकल्प पत्र देश के सामने प्रस्तुत किया है. इसलिए यह संकल्प पत्र गारंटी के पूरा होने की गारंटी है.

100  दिन के अंदर पेपर लीक पर हुई कार्रवाई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में होने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं को पारदर्शी बनाते हुए पेपर माफियाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाया है. राजस्थान की बात करें तो हमारे यहां 100 दिन के अन्दर पेपर लीक के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है वह युवाओं को सुकून प्रदान करती है. जहां समस्याएं हैं वहां हम समाधान देते हैं.

तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा देश: CM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हमारे पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है. हमारे पास दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी का नेतृत्व है. विपक्षी घमंडीया गठबंधन के पास ना तो नीयत है, ना नेता है और ना ही नीति है. पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को अपना ध्येय मान कर काम करती रही है. 2014 में जो भारत विश्व की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी वह आज विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के  तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. 

सीएम ने संकल्प पत्र का किया जिक्र

भजनलाल शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का संकल्प पत्र  गरीब, युवा, अन्नदाता, नारी शक्ति पर केंद्रित है. संकल्प पत्र में मुफ्त राशन योजना को 5 साल के लिए बढ़ाया गया. जन औषधि केंद्रो का विस्तार जहां पर 80 प्रतिशत सस्ती दवाइयां मिलती हैं, आयुष्मान भारत के तहत 70 साल की आयु से ऊपर वाले बुजुर्गों को 5 लाख का मुफ्त इलाज, पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ घर बनाने के बाद 3 करोड़ नए घर बनेंगे. 

पहले उज्ज्वला योजना के माध्यम से मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर दिये थे और अब गैस की पाईपालाईन बिछाने का काम किया जाएगा. सूर्य घर योजना से मुफ्त बिजली, स्वंय सहायता समूहों की 10 करोड़ महिलाओं को सर्विस सेंटर से जोड़ना और जहां पहले एक करोड़ लखपति दीदी बनाई अब आगे 03 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने बताया क्यों हो रही देश में संविधान बदलने की बात! 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close