Lok Sabha Chunav : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने जारी किया फाइनल आंकड़ा, आलाकमान के सामने रखा रिपोर्ट कार्ड

Lok Sabha Chunav Exit Poll: एक्जिट पोल के बाद अब राजस्थान के फलौदी और शेखावाटी सट्टा बाज़ार ने 25 सीटों का भी हाल जारी कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंंह डोटासरा.

Lok Sabha Chunav Exit Poll: लोकसभा सीटों पर एग्ज़िट पोल के आंकड़ों के बाद अब राजस्थान में दोनों ही पार्टियों के अपने अपने दावे हैं. बस बड़ी बात ये है कि इस बार भाजपा क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने में कामयाब नहीं हो रही. 

कांग्रेस इस बार राजस्थान में बेहतर प्रदर्शन कर रही  

कांग्रेस के लिए अच्छी बात ये कि लगातार तीसरे चुनाव में उसे करारी हार की बजाए कुछ सीटें मिली रही है. कांग्रेस राजस्थान में पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार बेहतर प्रदर्शन कर रही है लेकिन ये आंकड़ा उतना भी बेहतर दिखाई नहीं दे रहा जो केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने में बड़ी मदद कर पाए. 

भाजपा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने फाइनल रिपोर्ट भेजी  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष CP जोशी ने जयपुर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर दिल्ली रिपोर्ट भेजी है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह ने VC के ज़रिए राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड आलाकमान के समक्ष रखा है.  तमाम एक्जिट पोल के बाद अब राजस्थान के फलौदी और शेखावाटी सट्टा बाजार ने भी अपना फ़ाइनल आंकड़ा जारी कर दिया है.  

फालौदी और शेखावाटी सट्टा बाजार ने 25 सीटोंं का हाल जारी किया  

इन आंकड़ों के मुताबिक़ बार बीजेपी को इस बार पिछली बार से ज़्यादा सीटें मिलने जा रही है. 305 ज़्यादा सीटें राजस्थान का सट्टा बाज़ार BJP को दे रहा है. जबकि, NDA का आंकड़ा 350 के पार है कोई भी सट्टा बाज़ार कांग्रेस को 65 से ज़्यादा सीटें नहीं दे रहा. एक्जिट पोल के बाद अब राजस्थान के फलौदी और शेखावाटी सट्टा बाज़ार ने 25 सीटों का भी हाल जारी कर दिया है.  

Advertisement

सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी का आंकड़ा 20 सीट तक का है 

सट्टा बाज़ार के मुताबिक़ राजस्थान में कांग्रेस को 4-5 सीट मिल सकती जबकि भाजपा का आंकड़ा 20 सीट तक का है.  यानी एक्जिट पोल और राजस्थान का फलौदी और शेखावाटी सट्टा बाज़ार में लगभग एक ही कहानी कह रहा है.  हालाँकि एक्जिट पोल और सट्टा बाज़ार का अपना अनुमान है.  फ़ाइनल आंकड़ा 4 जून को जारी होगा जनता का जनादेश क्या है ये तभी पता चल पाएगा.  राजस्थान में एक्जिट पोल सट्टा बाज़ार और और 25 सीटों का परिणाम क्या रहने वाला है.

यह भी पढ़ें:   CM भजनलाल शर्मा ने एग्जिट पोल के दावों को किया खारिज, राजस्थान के सीटों को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Advertisement