Delhi UPSC Aspirant Death: जयपुर में ऑनलाइन क्लास कर दीपक मीणा ने UPSC प्री क्वालीफाई किया, मेंस के लिए गया था मुखर्जी नगर

Delhi UPSC Aspirant Death: मुखर्जी नगर में IAS की तैयारी करने वाले युवक की फंदे से लटकते हुए लाश मिली. युवक के पिता ने कहा कि मेरा बेटा सुसाइड नहीं कर सकता है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Delhi UPSC Aspirant Death: मृतक दीपक मीणा दौसा जिले के महवा के बड़ीन कमालपुर गांव का रहने वाला था. दीपक के पिता चांदू लाल मीणा ने बताया कि 9 जुलाई को पहली बार दिल्ली मुखर्जी नगर में UPSC मेंस की तैयारी के लिए कोचिंग में एडमिशन लिया था. 

पिता 1 सितंबर बेटे से मिलकर वापस गए थे दौसा 

पिता चांदूराम मीणा का कहना है कि 1 सितंबर को खुद बेटे से मिलने दिल्ली गए थे. रोज रात साढ़े 8 बजे से 9 बजे के बीच मोबाइल पर बात होती थी. 10 सितंबर को आखिरी बार बात हुई थी, फिर मोबाइल फोन पिक नहीं हुआ. लगातार मोबाइल पर घंटी जा रही थी,फोन नहीं उठा तो दिल्ली जाकर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी.  

दीपक अपने पिता को बोलता था भाई

मृतक छात्र दीपक मीणा के पिता चांदू राम मीणा ने NDTV से बात चीत में बताया कि  दीपक मीणा पांच भाई बहनों में सबसे छोटा था. दीपका मीणा का बड़ा भाई दौलत मीणा रेलवे में पिछले साल ही कोलकाता रेलवे में नौकरी ज्वाइन किया है.  

जयपुर में ऑनलाइन पढ़ाई करके प्री क्वालीफाई किया था 

पिता का कहना था कि दीपक मीणा को पिता ने RAS की परीक्षा  देने के लिए बोला था. दीपक ने जयपुर में ऑनलाइन पढ़ाई करके प्री क्वालीफाई कर लिया था. पहले प्रयास में ही प्री क्वालीफाई किया. पिता को बोला भाई दिल्ली की तैयारी कर लो. लेकिन, दीपक मीणा की मौत की खबर से परिवार को सदमा लगा है.

Advertisement

20 सितंबर को दीपक मुखर्जी नगर जंगल में मिली लाश 

दीपक मीणा की लाश 20 सितंबर को दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके के जंगल में लटकी हुई मिली थी. कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. आस पास के सीसीटीवी फुटेज में दीपक अकेला जंगल की तरफ जाता दिखाई दिया. दीपक 11 सितम्बर से गायब था.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू को जयपुर में दिखाए काले झंडे, कई नेता हिरासत में