विज्ञापन

Rajasthan: धौलपुर कलेक्टर और एसपी ने सड़क पर उठाया कूड़ा, लोगों से की ये अपील

Dholpur News: धौलपुर जिले को स्वच्छ रखने के लिए जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने शहर के गांधी पार्क की सफाई की

Rajasthan: धौलपुर कलेक्टर और एसपी ने सड़क पर उठाया कूड़ा, लोगों से की ये अपील

Dholpur News: धौलपुर जिले को स्वच्छ रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सराहनीय पहल शुरू की गई है. इसके तहत रविवार सुबह जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने शहर के गांधी पार्क की सफाई की. इसके साथ ही शहरवासियों को जिले को स्वच्छ रखने का संदेश दिया. दोनों अधिकारियों ने करीब दो घंटे तक गांधी पार्क की सफाई कर श्रमदान किया.

कलेक्टर और एसपी दोनों ने गांधी पार्क में की सफाई

इस संबंध में डीएम श्रीनिधि बीटी ने बताया कि जिला प्रशासन ने जिले को साफ सुथरा रखने के लिए स्वच्छता अभियान शुरू किया है. इस स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. इसके तहत लोगों को शहर और गांव को स्वच्छ रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए. इस स्वच्छता अभियान में बच्चों को भी शामिल किया गया है. स्कूली बच्चे स्वच्छता अभियान से प्रेरित होंगे और जिम्मेदार नागरिक बन सकेंगे. रविवार को अभियान की शुरुआत शहर के गांधी पार्क से की गई. कलेक्टर और एसपी दोनों अधिकारी गांधी पार्क पहुंचे. और श्रमदान करके सफाई की। इसके जरिए पार्क में पड़े कूड़े-कचरे को हटाया गया. दोनों अधिकारियों ने शहर के गणमान्य लोगों के साथ करीब दो घंटे तक सफाई की.

प्रत्येक रविवार को प्रशासनिक अधिकारी करेंगे सफाई

जिला कलेक्टर श्री निधि बीटी और पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बताया जिला प्रशासन के जरिए निजी स्तर पर शहर के पार्क पर्यटक स्थल एवं प्रमुख बाजारों में सफाई की जाएगी. उन्होंने बताया समाज के लोग भी इस मुहिम में शामिल होकर प्रशासन का सहयोग करें.इस मुहिम में जिले को लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. साथ ही डीएम और एसपी को इस तरह सफाई करते हुए  स्वच्छता अभियान में शामिल होने की बात भी कही. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan New Governor: कौन हैं हरिभाऊ किसनराव बागड़े? जिन्हें बनाया गया राजस्थान का नया राज्यपाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: धौलपुर कलेक्टर और एसपी ने सड़क पर उठाया कूड़ा, लोगों से की ये अपील
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close