विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

राजस्थान में चुनाव से पहले एक माह में 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना और नकदी जब्त

राजस्थान में चुनाव को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. सीमा से सटे इलाकों में चेकपोस्ट बनाकर आने-जाने वाले हर वाहनों की जांच की जा रही है. इस कड़ी में बीते एक महीने में प्रदेश में 170 करोड़ से अधिक के माल जब्त किए गए हैं.

Read Time: 2 min
राजस्थान में चुनाव से पहले एक माह में 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना और नकदी जब्त
राजस्थान में चुनाव को लेकर वाहनों की सघन चेकिंग.
जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की घोषणा 9 अक्टूबर को हुई. यहां चुनाव 23 नवंबर को होगी और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. चुनाव की घोषणा के साथ प्रदेश में प्रशासनिक सख्ती बढ़ा दी गई है. हालांकि प्रशासनिक सख्ती, वाहनों की चेकिंग, अवैध तस्करी और बेनामी कैश की जब्ती का अभियान बीते करीब एक महीने से ही प्रदेश में चल रहा था. मंगलवार को राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) प्रवीण गुप्ता ने बताया कि पिछले एक महीने में विभिन्न एजेंसियों ने 170 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के मादक पदार्थ, शराब, सोना और नकदी समेत अन्य चीजें जब्त की हैं.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में ये जानकारी दी गयी है. राजस्थान पुलिस, आबकारी, आयकर, नारकोटिक्स विभाग ने राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में इस सप्ताह रिकॉर्ड 58 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के मादक पदार्थ, शराब, सोना और नकदी आदि जब्त की.

पिछले एक सप्ताह में चार करोड़ 41 लाख रुपये नकद, 20 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ, पांच करोड़ 59 लाख रुपये की शराब और 9.5 करोड़ रुपये मूल्य की सोना-चांदी और 18.69 करोड़ की अन्य चीजें जब्ती की गयीं.

गुप्ता ने बताया कि पिछले एक माह में 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी, 64 करोड़ रुपये की मादक सामग्री और 17.40 करोड़ रुपये की शराब, 32.5 करोड़ रुपये की सोना-चांदी जब्त की गई. चुनाव को लेकर राजस्थान के सीमाई इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भाजपा सांसदों के लिए अग्निपरीक्षा जैसा क्यों है विधानसभा का टिकट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close