विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को बनाया उम्मीदवार, नहीं हुआ BAP से गठबंधन

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. कांग्रेस के आखिरी समय में अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. ऐसे में उन्हें आज ही नामांकन दाखिल करना होगा.

Read Time: 2 min
Rajasthan: डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को बनाया उम्मीदवार, नहीं हुआ BAP से गठबंधन
बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अर्जुन बामनिया.

Dungarpur-Banswara Lok Sabha Seat: भारत आदिवासी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन 'होगा, नहीं होगा' की चर्चा पर आखिर विराम लग गया है. कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और आदिवासी नेता अर्जुन सिंह बामनिया (Arjun Singh Bamaniya) को डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस (Congress) का उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में अब इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. भाजपा ने यहां कांग्रेस छोड़ कर गए महेंद्रजीत सिंह मालवीया को उम्मीदवार बनाया है. वहीं भारत आदिवासी पार्टी से चौरासी से विधायक राजकुमार रोत मैदान में हैं.

कांग्रेस के अपने उम्मीदवार की घोषणा से कुछ ही देर पहले राजकुमार रोत ने कांग्रेस से सीट छोड़ने के लिए कहा था. रोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन करते हुए. इण्डिया गठबंधन में कांग्रेस सीट को छोड़ती है, तो हम और यहां के समस्त रहवासी कांग्रेस आलाकमान के आभारी रहेंगे और भाजपा को धूल चटाएंगे'

कौन हैं अर्जुन बामनिया? 

अर्जुन बामनिया कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेताओं में माने जाते हैं. वो बांसवाड़ा से तीन विधायक चुने गए हैं. वो पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे हैं. बामनिया में ने पहला चुनाव 2008 में लड़ा था. जहां उन्होंने बांसवाड़ा विधानसभा से भाजपा के धन सिंह रावत को करीब 15 हजार वोटों से हराया था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close