विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: अटकलों पर लगा विराम, चूरू सांसद राहुल कस्वां आज भाजपा छोड़ कांग्रेस में होंगे शामिल!

Lok Sabha Election 2024: शुक्रवार को चूरू जिले के राजगढ़ स्थित अपने आवास पर राहुल कस्वां शक्ति प्रदर्शन किया था और पार्टी को बागी तेवर दिखाए थे. उनकी रैली के बाद कयास हैं कि वे चुरू से भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: अटकलों पर लगा विराम, चूरू सांसद राहुल कस्वां आज भाजपा छोड़ कांग्रेस में होंगे शामिल!
आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं भाजपा सांसद राहुल कस्वां

Churu Lok Sabha Seat MP Rahul Kaswan: राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट (Churu Lok Sabha Seat) चर्चाओं में बनी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चूरू सांसद राहुल कस्वां (Churu MP Rahul Kaswan ) आज बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे. दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस नेता कस्वां को पार्टी में शामिल करवाएंगे.

सूत्रों के मुताबिक अभी सांसद राहुल कस्वां दिल्ली में है और आज ही राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल होंगे. हालांकि रविवार को दिन भर राहुल कस्वां के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा रही, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

गौरतलब है बीते रविवार को हिसार से भाजपा के सांसद बृजेंद्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे कर कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसे में चर्चाएं रही कि संभवतः रविवार को सांसद राहुल कस्वां भी कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे

कस्वां ने मांगा था दो दिन का समय 

शुक्रवार को चूरू जिले के राजगढ़ स्थित अपने आवास पर राहुल कस्वां ने शक्ति प्रदर्शन किया था और पार्टी को बागी तेवर दिखाए थे. उनकी रैली के बाद कयास हैं कि वे चुरू से भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. जनसमूह को संबोधित करते हुए कस्वा ने कहा, डगर मुश्किल है, हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, क्या आप उसके लिए तैयार हैं?

राहुल ने कहा, आपका फैसला मुझे पता लग गया है. मुझे दो दिन का टाइम दो, मैं वादा करता हूं कि आपकी इच्छा पूरी करूंगा. अब यह दो दिन का समय भी सोमवार को पूरा हो रहा है, ऐसे राजनीति के जानकारों का अनुमान हैं कि जल्द  सांसद कांग्रेस में बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

राठौड़ पर बोले, 'खुद जयचंदों से घिरे हुए हैं'

राहुल कस्वां ने राजेंद्र राठौड़ का नाम लिए बगैर कहा कि जो दूसरों को जयचंद बताते हैं, वे खुद जयचंदों से घिरे हुए हैं. बता दें, चुरू की तारानगर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ चुनाव हार गए थे. कहा गया कि हार के पीछे सांसद राहुल कस्वां का हाथ है. इसी कारण से कस्वां की भाजपा ने अब टिकट काट दी गई.

तीसरी पीढ़ी सांसद, अब कटा टिकट 

 चूरू से वर्तमान सांसद राहुल कस्वां लगातार दो बार सांसद रहे हैं, लेकिन इस बार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया है. कस्वां परिवार की तीसरी पीढ़ी के राहुल कस्वां 2014 और वर्ष 2019 में लगातार दो बार चुनाव जीते. कयास है कि राहुल कस्वां का टिकट काटने पर बीजेपी को नुकसान हो सकता है. सोशल मीडिया पर भी इसका लगातार विरोध हो रहा है.

ये भी पढ़ें-रामलला के दरबार पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, कैबिनेट के साथ चार्टेड प्लेन से अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री, ये रहा सीएम का शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close