दवा फैक्ट्री में लगी आग, 4 मजदूर जिंदा जले; 11 झुलसे

Rajasthan News: खैरथल तिजारा के भिवाड़ी के पास एक दवा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. 11 कर्मचारी झुलस गए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
दवा फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड कर्मचारी पहुंचे. डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया.

Rajasthan News: खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आग लग गई. उस समय फैक्ट्री में करीब 50 कर्मचारी काम कर रहे थे. सूचना पर करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. दमकलकर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया. 

फैक्ट्री में आग लगने से कर्मचारी बेहोश हो गए 

फैक्ट्री में आग लगने से अंदर धुआं निकलने लगा. काम कर रहे कई कर्मचारी बेहोश हो गए. चार मजूदर जिंदा जल गए. फायर अधिकारी नरेश मीणा ने बताया कि कंपनी में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी. शार्ट-सर्किट के बाद ही ब्लास्ट हुआ था. 

ब्लास्ट होने से दीवार गिर गई, तीन लाश दीवार से चिपके हुए थे  

मंगलवार यानी 25 जून को एक लाश मिली. 3 लाश रेस्क्यू के दौरान मिली. तीनों के शव दीवार से चिपके हुए थे. ब्लास्ट होने से दीवार गिर गई थी. फैक्ट्री में काफी संकरा एरिया है. सामान भी बहुत रखा हुआ था. मजदूरों को निकलने काफी परेशानी हो रही थी. 

मरने वाले 3 मजदूर उत्तर प्रदेश के और एक जम्मू-कश्मीर का

हादसे में उत्तर प्रदेश निवासी विकास,अजय और विशाल सिंह, जम्मू कश्मीर निवासी राजकुमार की मौत हो गई. विकास, अजय और विशाल ऑपरेटर थे जबकि, राजकुमार शिफ्ट इंचार्ज थे. 

Advertisement

डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया 

तिजारा के डीएसपी शिवराज ने बताया फैक्ट्री में शाम 6:30 बजे आग लगी थी. फैक्ट्री के सामने ही 100 मीटर दूर खुशखेड़ा रीको फायर स्टेशन ऑफिस है. भिवाड़ी और तिजारा से भी दमकलों को बुलाया गया. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. फैक्ट्री में केमिकल रिएक्शन के कारण धमाके के बाद आग लगी.