विज्ञापन
Story ProgressBack

दवा फैक्ट्री में लगी आग, 4 मजदूर जिंदा जले; 11 झुलसे

Rajasthan News: खैरथल तिजारा के भिवाड़ी के पास एक दवा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. 11 कर्मचारी झुलस गए. 

Read Time: 2 mins
दवा फैक्ट्री में लगी आग, 4 मजदूर जिंदा जले; 11 झुलसे
दवा फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड कर्मचारी पहुंचे. डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया.

Rajasthan News: खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आग लग गई. उस समय फैक्ट्री में करीब 50 कर्मचारी काम कर रहे थे. सूचना पर करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. दमकलकर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया. 

फैक्ट्री में आग लगने से कर्मचारी बेहोश हो गए 

फैक्ट्री में आग लगने से अंदर धुआं निकलने लगा. काम कर रहे कई कर्मचारी बेहोश हो गए. चार मजूदर जिंदा जल गए. फायर अधिकारी नरेश मीणा ने बताया कि कंपनी में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी. शार्ट-सर्किट के बाद ही ब्लास्ट हुआ था. 

ब्लास्ट होने से दीवार गिर गई, तीन लाश दीवार से चिपके हुए थे  

मंगलवार यानी 25 जून को एक लाश मिली. 3 लाश रेस्क्यू के दौरान मिली. तीनों के शव दीवार से चिपके हुए थे. ब्लास्ट होने से दीवार गिर गई थी. फैक्ट्री में काफी संकरा एरिया है. सामान भी बहुत रखा हुआ था. मजदूरों को निकलने काफी परेशानी हो रही थी. 

मरने वाले 3 मजदूर उत्तर प्रदेश के और एक जम्मू-कश्मीर का

हादसे में उत्तर प्रदेश निवासी विकास,अजय और विशाल सिंह, जम्मू कश्मीर निवासी राजकुमार की मौत हो गई. विकास, अजय और विशाल ऑपरेटर थे जबकि, राजकुमार शिफ्ट इंचार्ज थे. 

डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया 

तिजारा के डीएसपी शिवराज ने बताया फैक्ट्री में शाम 6:30 बजे आग लगी थी. फैक्ट्री के सामने ही 100 मीटर दूर खुशखेड़ा रीको फायर स्टेशन ऑफिस है. भिवाड़ी और तिजारा से भी दमकलों को बुलाया गया. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. फैक्ट्री में केमिकल रिएक्शन के कारण धमाके के बाद आग लगी.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MBBS छात्र से रैगिंग, 300 से ज्यादा करवाई उठक-बैठक; पिता बोले-किडनी-लिवर डैमेज
दवा फैक्ट्री में लगी आग, 4 मजदूर जिंदा जले; 11 झुलसे
'It is difficult to say what will happen next', Sachin Pilot said on Om Birla elected as Speaker
Next Article
Rajasthan Politics: 'NDA ने सरकार तो बना ली, पर आगे क्या होगा कहना मुश्किल', बोले सचिन पायलट
Close
;