पूर्व CM गहलोत बोले, ' इस चुनाव अगर भाजपा 250 लोकसभा सीट भी जीत जाए तो मुझे बता देना'

मुंबई प्रवास से जयपुर लौटने पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से मुखातिब होते हुए बोले कि आज देश भर में लोकतंत्र खतरे में है इलेक्ट्रोल बंद के नाम पर कांग्रेस के खातों को फ्रिज किया जा रहा है, लोकतंत्र में यह अच्छी परंपरा नहीं है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पूर्व सीएम अशोक गहलोत

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को लेकर चुनाव होने जा रहे हैं. प्रदेश में दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे 19 अप्रैल को पहले चरण 27 अप्रैल को दूसरा चरण के मतदान होंगे ऐसे में भाजपा व कांग्रेस दोनों ने अपनी ताकत झौक रखी है. आज पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत मुंबई प्रवास से जयपुर लौटे इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला.

मुंबई प्रवास से जयपुर लौटने पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से मुखातिब होते हुए बोले कि आज देश भर में लोकतंत्र खतरे में है इलेक्ट्रोल बंद के नाम पर कांग्रेस के खातों को फ्रिज किया जा रहा है, लोकतंत्र में यह अच्छी परंपरा नहीं है.

अशोक गहलोत ने कहा कि देशभर में आज विपक्षी नेताओं को जेल में डालने का काम बीजेपी कर रही है. उन्होने कहा  कि पूर्व मुख्यमंत्रियों व पूर्व मंत्रियों को ईडी सीबीआई का डर दिखाकर जेल में डाला जा रहा है. वही, डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर कहा कि बहुत जल्द डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट पर भी पार्टी फैसला ले लेगी.

6 तारीख को जारी होगा कांग्रेस का मेनिफेस्टो

उसको लेकर और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इसमें पांच गारंटियां दी जाएगी, जिसमें युवाओं के लिए बेरोजगारों के लिए किसानों के लिए महिलाओं के लिए योजनाएं होंगी जिससे कि आम जनता को राहत मिल सके. कांग्रेस का घोषणा पत्र आगामी 6 अप्रैल को जारी होगा.

पार्टी ने अपने नेताओं को सब कुछ दिया है

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं के टिकट बदलने के बयान को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने अपने नेताओं को सब कुछ दिया है तो आज पार्टी को जब जरूरत है, तो नेता चुनाव लड़ रहे हैं. नेताओं की भावना भी यही है कि चुनाव लड़े उनकी जगह में होता तो मैं भी यही कहता.

Advertisement

अगर बीजेपी 250 पार पर भी हो जाए तो मुझे बता देना

वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज देशभर में लोकतंत्र खतरे में है मीडिया पर भी दबाव है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कह रही है 400 पार, लेकिन मैं आपको बता दूं अगर 250 पार भी हो जाए तो मुझे बता देना.

लोकतंत्र खतरे में है, देश की मीडिया पर दबाव है

पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है, देश की मीडिया पर दबाव है. आज देश में हालात बेहद गंभीर है, आने वाले दिनों में चुनाव होंगे या नहीं, यह भी अपने आप में चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि आज देश भर में सभी संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव है, मीडिया पर दबाव है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-1st April: राजस्थान में आज से लागू हो गए हैं नए नियम, चेक कर लें वरना बन जाएंगे अप्रैल फूल