विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

सालासर बालाजी से हनुमान बेनीवाल के चुनावी अभियान का आगाज, पूरे प्रदेश में निकालेंगे व्यवस्था परिवर्तन यात्रा

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपनी सत्ता संकल्प – व्यवस्था परिवर्तन यात्रा की शुरुआत सालासर बालाजी से की है. बेनीवाल इस बार अकेले चुनावी मैदान में हैं. उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 4 min
सालासर बालाजी से हनुमान बेनीवाल के चुनावी अभियान का आगाज, पूरे प्रदेश में निकालेंगे व्यवस्था परिवर्तन यात्रा
सालासर बालाजी मंदिर के बाहर हनुमान बेनीवाल
CHURU:

राजस्थान में धीरे-धीरे अब राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही अब राजनीतिक दल सक्रिय हो रहे हैं और अपने प्रचार-प्रसार को तेज़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ख़ास तौर से राजनीतिक दल अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मंदिरों के दर्शन कर कर रहे है. ऐसे में सालासर इन दिनों राजनीतिक कार्यक्रमों का मुख्य केंद्र बन गया है. 27 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत ने सालासर बालाजी के दर्शन कर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की तो वहीं आज हनुमान बेनीवाल ने सालासर बालाजी के दर्शन करने के बाद सालासर में बड़ी जनसभा की और सत्ता संकल्प व्यवस्था परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की. यह यात्रा पूरे राजस्थान में जायेगी. 

आरएलपी ने शुरू किया अपना चुनावी अभियान

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की सत्ता संकल्प व्यवस्था परिवर्तन यात्रा गुरुवार को चूरू के सालासर से शुरू हुई. आज हनुमान बेनीवाल  सालासर पहुंच कर सालासर बालाजी की पूजा अर्चना करने के बाद अपनी यात्रा की शुरुआत की. सालासर में पूजा अर्चना के बाद हनुमान बेनीवाल ने बड़ी जन सभा को संबोधित किया.

उसके बाद यात्रा लोढ़सर होते हुए सुजानगढ़ तक गई .इस दौरान यात्रा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे . इस यात्रा की ज़िम्मेदारी आरएलपी से भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और मेड़ता विधायक इंदिरा देवी संभाल रहे है. इस यात्रा में प्रदेश भर से पार्टी कार्यकर्ता जुटे. 

भाजपा-कांग्रेस दोनों पर बरसे बेनीवाल

सभा में बेनीवाल ने भाजपा-कांग्रेस दोनों पर जमकर हमला बोला। इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा- राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन के संकल्प के साथ यात्रा की शुरुआत की जा रही है, सदस्यता अभियान में जिस तरह लोगों ने उत्साह के साथ कार्य किया उससे ज्यादा उत्सुकता लोगों में सत्ता संकल्प यात्रा को लेकर है. सभा में बेनीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया, उन्होंने कहा कि,कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने बजरी माफियाओं को पनपाया. भू-माफियाओं ,बजरी माफियाओं को हम ठीक करेंगे.

ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें मोदी : बेनीवाल 

वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत ने ओबीसी आरक्षण के साथ कुठाराघात किया है. बेनीवाल ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री ने ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का वादा किया था. लेकिन उन्होंने इसको पूरा नहीं किया . बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में अपराध का ग्राफ बढ़ा है, विशेष रूप से महिला अपराध. हमें नया राजस्थान चाहिए जिसमें महिला बेखौफ रहें और टोल फ्री हम सड़क पर यात्रा कर सकें. प्रदेश में लगातार भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है. बजरी खनन हो रहा है. जिसे वसुंधरा राजे ने पनपाया और अब गहलोत सरकार उसे संरक्षण दे रही है.

ये भी पढ़ें : वापस आ जाओ चुनाव लड़ लेंगे... BJP में शामिल होते ही ज्योति मिर्धा ने बेनीवाल को दी चुनौती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close