Head Constable Suicide: पांचवें दिन भी हेड कॉस्टेबल के शव का नहीं हुआ पोस्टमार्टम, मोर्चरी के सामने धरने पर बैठे परिजन

Head Constable Suicide:  राजस्थान पुलिस में हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के सुसाइड मामले में आज (26 अगस्त) को 5 दिन बीत जाने के बाद भी परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Head Constable Suicide: राजस्थान पुलिस में हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा ने पुलिस चौकी में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था. हेड  हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा ने सुसाइड नोट लिखा था. सुसाइड नोट में तीन पुलिस अधिकारियों सहित एक अन्य के खिलाफ करवाई का जिक्र किया था, जिसको लेकर परिजन की मांग है कि उन सभी पर कार्रवाई की जाए. साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए और संविदा पर नौकरी दी जाए. कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल भाजपा पर हमला बोल रहे हैं. 

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे  

रविवार (25 अगस्त) को  नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे परिजनों के पास पहुंचे. उन्होंने सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मामले में कई और भी लोग शामिल हैं, उनकी भी जांच होनी चाहिए. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिया जाए. आरोपी अधिकारियों पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है. भाजपा के राज में ना बच्चियां सुरक्षित हैं और ना ही आम आदमी सुरक्षित है. 

हेड कांस्टेबल ने 22 अगस्त को कर लिया था सुसाइड 

भांकरोटा थाने के हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने गुरुवार (22 अगस्त) को सुसाइड कर लिया था. बाबूलाल ने मुकंदरपुरा रोड पुलिस चौकी में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया. हेड कांस्टेबल का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें बाबूलाल ने पुलिस के तीन अधिकारियों के साथ-साथ एक यूट्यूबर पत्रकार पर संगीन आरोप लगाए हैं. 

सुसाइड नोट में CBI जांच की मांग 

हेड कॉन्स्टेबल के पास से मिले सुसाइड नोट में 3 FIR का जिक्र है. इसमें 3 पुलिस अधिकारी और एक पत्रकार का नाम लिखा है. हेड कॉन्स्टेबल ने सुसाइड नोट के 6 पेज में एडिशनल डीसीपी वेस्ट हेड क्वार्टर जगदीश व्यास, एसीपी अनिल शर्मा, एसआई आशुतोष और यूट्यूबर  कमल देगड़ा का नाम लिखा है. कांस्टेबल ने अपनी मौत का जिम्मेदार इन लोगों को बताया है. साथ ही मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कृष्ण जन्माष्टमी पर श्री सांवलियाजी मन्दिर में आज काटा जाएगा 51 किलो मावे का केक, जुटेंगे हजारों श्रद्धालु