India-PAK Border: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 20 करोड़ की मिली हेरोइन, पाकिस्तान कर रहा नशे की तस्करी

heroin trafficking: भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र के नूपगढ़ जिले के 30 एपीडी गांव में चार पैकेट में 4 किलो हेरोइन बरामद की गई है. दो दिन पहले 30 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद हुई थी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भारत-पाकिस्तान सीमा पर पुलिस ने 20 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद किया.

Heroin trafficking: अनूपगढ़ जिले के 30 ऐपीडी गांव में करतार सिंह नाम के किसान के खेत में पीले रंग के चार पैकेट में 4 किलो हेरोइन बरामद हुई. 23 जुलाई को भी अनूपगढ़ की नेमीचंद पोस्ट के पास 2 किलो हेरोइन बरामद हुई थी.  इसके बाद बीएसएफ और पुलिस ने सर्च अभियान चलाया था. आज चार पैकेट में 4 किलो हेरोइन और बरामद हो गई.  बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ रुपए के आसपास बताई जा रही है. 

पड़ोसी राज्य पंजाब ले जाते हैं हेरोइन  

पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन की खेप को अधिकतर पड़ोसी राज्य पंजाब ले जाया जाता है. पंजाब के बड़े तस्करों के संपर्क पाकिस्तानी तस्करों से हैं.  वह भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप फेंकते हैं, जिसे लेने के लिए पंजाब के तस्कर राजस्थान पहुंचते हैं. पंजाब के तस्कर स्थानीय तस्करों से भी संपर्क करते हैं.  रुपए का लालच देकर उन्हें भी इस काम में शामिल कर लेते हैं. फिलहाल बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च अभियान चलाया हुआ है. 

15 जुलाई को तीन हेरोइन तस्कर हुए थे गिरफ्तार  

15 जुलाई को पाकिस्तान से तस्करी करके भारत लाई गई हेरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार किए गए थे. तीनों करीब साढ़े 12 करोड़ रुपये की हेरोइन को राजस्थान के रास्ते पंजाब लेकर जा रहे थे.पुलिस और सीआईडी को श्रीकरणपुर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप आने के इनपुट मिले हुए थे.