विज्ञापन

राजस्थान में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर रोक, वाहन मालिकों के पेमेंट वापस करने होंगे

Rajasthan:  परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने एसीएस (परिवहन) को लेटर लिखकर निर्देश दिए हैं. निर्देश दिए कि जिन गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है, उनके नंबर प्लेट 5 दिन में लगाएं, इसके बाद इसे बंद कर दें.

राजस्थान में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर रोक, वाहन मालिकों के पेमेंट वापस करने होंगे

Rajasthan:  राजस्थान में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगाने पर रोक लगा दी गई. पहले नंबर प्लेट लगाने के लिए वसूली की खबरें आईं. कई सेंटर पर अनियमितताएं भी देखी गईं. डिप्टी सीएम और परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों का प्लेट का पेमेंट हो गया है. लेकिन, स्लॉट नहीं मिला है, तो उनका पेमेंट वापस करें. 

4 लाख से ज्यादा वाहनों में नंबर प्लेट लग गए 

नंबर प्लेट लगाने की प्रक्रिया नए तरीके से फिर शुरू करने के बारे में कहा गया है. आदेश नहीं मानने वाले अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने की भी  बात कही है. इस आदेश के बाद कंपनियों और डीलर्स को वाहन मालिकों को पेमेंट वापस करने होंगे. दिसंबर से प्लेट लगाने का काम शुरू हुआ था. सात महीने में 30 लाख वाहनों में से 4 लाख से ज्यादा वाहनों के नंबर प्लेट लग गए हैं. लगभग 16 लाख वाहन मालिकों ने इसके लिए आवेदन किया है.

परिवहन विभाग खुद का नया पोर्टल डेवलप करेगा 

बैरवा ने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में की जा रही कार्रवाई अनुचित है. परिवहन विभाग खुद का नया पोर्टल डेवलप करेगा. हांलाकि,  इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि परिवहन विभाग का यह पोर्टल कब शुरू होगा. परिवहन विभाग सियाम पोर्टल पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर रहा है.

बैरवा ने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में की जा रही कार्रवाई अनुचित है. परिवहन विभाग खुद का नया पोर्टल डेवलप करेगा. हांलाकि,  इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि परिवहन विभाग का यह पोर्टल कब शुरू होगा.

कई मामलों में ज्यादा राशि वसूली जा रही है

वाहन कंपनियां इस पोर्टल से मिली एप्लिकेशन के जरिए नंबर प्लेट लगाती है. इस प्रक्रिया के तहत वाहन मालिकों को महीनों तक इंतजार करना पड़ रहा है और कई मामलों में ज्यादा राशि वसूली जा रही है. इससे आमजन को परेशानी हो रही है और इसी वजह से अलग प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें:- राजस्थान के 17 नए जिलों के भविष्य का फैसला सब कमेटी करेगी, इन बिंदुओं पर करेगा मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
राजस्थान में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर रोक, वाहन मालिकों के पेमेंट वापस करने होंगे
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close