विज्ञापन

INDW Vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत का अर्धशतक बेकार, सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपना बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को एक न्यूनतम स्कोर पर रोक दिया. जिसमें रेणुका और दीप्ति ने दो-दो, तो श्रेयांका, पूजा और राधा ने एक-एक विकेट लिया.

INDW Vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत का अर्धशतक बेकार,  सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराया

INDW vs AUSW ICC T20 WC 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ग्रुप-ए में रविवार को भारत का ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया. अब भारत की सेमीफाइनल से दूरी और बढ़ गई है, क्योंकि भारत को भारत को सेमीफाइनल के पास पहुंचने के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य था. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम इस जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंच गई है. 

कप्तान ने खेली नाबाद पारी 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर भारत 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जबाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी. इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.    

शुरू में लड़खड़ा गई थी ऑस्ट्रेलिया   

इस में ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम भी शुरुआत मने लड़खड़ा गई थी. जब बेथ मूनी (2) और जॉर्जिया वारेहैम (00) जल्द ही अपना विकेट गंवा कर पवेलियन लौट गई थी, लेकिन इसके बाद ओपनर ग्रेस हैरिस (40) एक तरफ से टिकी रहीं. वहीं मिड्ल ऑर्डर में कप्तान ताहिला मैक्ग्रा (32) और एलिस पैरी (32) ने अच्छा योगदान दिया. 

नहीं टिक सकी भारतीय टीम

इन खिलाड़ियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम 8 विकेट खोकर 151 तक पहुंच गई थी. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपना बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को एक न्यूनतम स्कोर पर रोक दिया. जिसमें रेणुका और दीप्ति ने दो-दो, तो श्रेयांका, पूजा और राधा ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाज अपना प्रदर्शन नहीं दिखा सकीं और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने एक के बाद एक ढेर हो गए. जिससे टीम 142 रन बना सकी और 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें- Ind vs Bang T20I: संजू सैमसन ने T20 मैच में बनाया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के बाद बने दूसरे खिलाड़ी  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
अल्ट्रा-प्रोसेस्ड फूड भारत में डायबिटीज को दे रहे हैं बढ़ावा: एक्‍सपर्ट 
INDW Vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत का अर्धशतक बेकार,  सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया
Rajasthan weather Update cold winds knocked winter IMD issued yellow alert for 16 districts including Jaipur
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बूंदाबांदी के बीच सर्द हवाओं ने दी दस्तक, 16 जिलों में IMD का येलो अलर्ट
Close