विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, बारिश का येलो अलर्ट; IMD की नई भविष्यवाणी

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है. राजस्थान में आज बारिश होने की संभावना है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, बारिश का येलो अलर्ट; IMD की नई भविष्यवाणी

Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश की भविष्यवाणी की है.  चूरू, सीकर, झुंझुनू और जैसलमेर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. मौसम परिवर्तन के लिए अलर्ट कर सकते हैं. लोगों को मौसम की स्थिति के अनुसार अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी है.    

जयपुर में बारिश की वजह से बदल गया मौसम 

जयपुर में सोमवार (7 अक्टूबर) को अचानक मौसम बदल गया और मानसरोवर तथा मुहाना इलाकों में हल्की बारिश हुई. इससे पहले कि मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी किया जाता, जयपुर में दिनभर बादलों की गतिविधियों के बाद शाम को हल्की बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया.

पूर्वी राजस्थान में शुष्क रहेगा मौसम 

बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान का हो सकता है. 24 घंटे के मौसम की बात करें तो राज्य में मौसम शुष्क रहा. बीकानेर में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. पिश्चमी विक्षोभ के सक्रियता की वजह से मौसम में बदलाव आ रहा है. 

राजस्थान में बादलों की रहेगी आवाजाही 

राजस्थान में बादलों की आवाजाही रहेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम में यह बदलाव जारी रह सकता है. इसकी वजह से तापमान में कमी होने का अनुमान है. लोगों को मौसम के अनुसार रहने की सलाह दी. 9 अक्टूबर को तीन जिलों के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों को मौसम की स्थिति के मुताबिक अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रियों के VIP कल्चर पर दिया बड़ा बयान, कहा- पुलिस एस्कॉर्ट...
Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, बारिश का येलो अलर्ट; IMD की नई भविष्यवाणी
Why did Congress lose in Haryana? Hanuman Beniwal give 3 reasons, Reminded the high command of 'INDIA Alliance'
Next Article
Rajasthan Politics: हरियाणा में क्यों हारी कांग्रेस? हनुमान बेनीवाल ने 3 कारण बताते हुए आलाकमान को दी बड़ी सलाह
Close