Rajasthan: जयपुर के हयात होटल में 1.44 करोड़ की चोरी करने वाला गैंग MP से गिरफ्तार, कांवड़ यात्रा में शामिल हो गए थे आरोपी

Jaipur Hyatt Theft case: राजस्थान की राजधानी जयपुर के मुहाना थाना इलाके में 8 अगस्त को एक शादी के दौरान करीब 1 करोड़ 44 लाख रुपए के जेवरात चोरी होने का मामला सामने आया था. पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही इस वारदात का खुलासा कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Hotel Hyatt Theft News: राजस्थान की राजधानी में पिछले चार दिनों से होटल हयात में वीआईपी शादी में हुई करोड़ों रुपए की चोरी को लेकर काफी हंगामा चल रहा था. इसको लेकर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही वारदात का खुलासा कर दिया है. 8 अगस्त को राजस्थान की राजधानी जयपुर के मुहाना थाना इलाके में एक शादी के दौरान करीब 1 करोड़ 44 लाख रुपए के जेवरात चोरी होने का मामला सामने आया था.

इसके बाद जयपुर पुलिस की विशेष टीमों ने सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार जांच को आगे बढ़ाया. सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर पुलिस को शक था कि ये हरकत मध्य प्रदेश के कड़िया गांव में रहने वाले कड़िया गैंग ने की है.

 48 घंटे के भीतर मामले का हुआ खुलासा

जांच के दौरान जयपुर पुलिस को यह सुराग मिला और उन्होंने मध्य प्रदेश पुलिस को इसकी सूचना दी. इस पर राजगढ़ (मध्य प्रदेश) पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 48 घंटे के भीतर चोरी में शामिल चोरों को पकड़ लिया. इसके बाद चोरी में शामिल नाबालिगों से पूछताछ की गई और चोरी के जेवरात बरामद किए गए. मिली जानकारी के अनुसार बोरानाडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करिया गांव से यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है.

जयपुर के हयात होटल में हुई चोरी के सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए चोर

चोरी करने के बाद कावड़ यात्रा में हो गया था शामिल

पुलिस पूछताछ में पता चला कि चोरी करने के बाद नाबालिग राजगढ़ स्थित अपने गांव चला गया था और वहां से वह कावड़ यात्रा में शामिल हुआ था. जयपुर पुलिस से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर राजगढ़ पुलिस नाबालिग का पीछा करते हुए उसके गांव पहुंची, जहां स्थानीय लोगों ने विरोध किया. लेकिन इसके बावजूद पुलिस किशोर को पकड़कर अपने साथ ले आई.

Advertisement

हैदराबाद के कारोबारी नरेश गुप्ता के बेटे की शादी

जयपुर में 8 अगस्त को हुई डेस्टिनेशन वेडिंग

हयात होटल में मंडप के पास से हुई चोरी

1.44 करोड़ रुपये का जेवर और कैश उठा ले गए चोर

क्या था मामला 

दरअसल, 8 अगस्त को हैदराबाद में सिकंदराबाद के बिजनेसमैन नरेश गुप्ता ने अपने बेटे की डेस्टिनेशन मेरिज के लिए जयपुर के हयात होटल को बुक किया था. शादी के दौरान ही मंडप के पास से सोने-चांदी के जेवरात और कैश से भरा बैग चोरी हो गया. इस बैग में एक करोड़ 44 लाख रुपए की संपत्ति थी. मामले की शिकायत तेलंगाना के सायबराबाद निवासी कारोबारी नरेश कुमार गुप्ता ने मुहाना थाने में दर्ज कराई है.

Advertisement

कौन है कड़िया गैंग 

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले का कड़िया गांव चोरों और जेबतराशों  के लिए कुख्यात है. यहां छोटी उम्र से ही बच्चों को इन अपराधों की ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी जाती है. इसके लिए उनके मां-बाप सरगना को 2-3 लाख रुपए तक की फीस भी देते हैं.

यह भी पढ़ें: जयपुर के होटल हयात रेजीडेंसी में 1 करोड़ 44 लाख रुपए की चोरी से हड़कंप, CCTV में कैद हुई वारदात, देखें कैसे की चोरी

Advertisement