जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ की अच्छी पहल, थाने में बैठकर सुनी लोगों की समस्याएं, तुरंत कार्रवाई के निर्देश भी दिए

जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बगरू थाने में जयपुर पुलिस आयुक्त की जनसुनवाई.

जयपुर पुलिस आयुक्त  बीजू जॉर्ज जोसफ ने अच्छी पहल की शुरुआत की है. वो अब पुलिस थाने में बैठकर लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं. साथ ही लोगों की सम्सयाओं के निवारण के लिए थाने से संबंधित अधिकारी को जरूरी निर्देश भी रहे हैं. इस पहल के तहत शनिवार को जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ बगरू थाने पहुंचे. जहां उन्होंने जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र विश्नोई, पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित कुमार, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम नीरज पाठक, सहायक पुलिस आयुक्त बगरू  आमीर हसन, सहायक पुलिस आयुक्त वैशालीनगर आलोक कुमार सहित संबंधित एसएचओ और थाने के अधिकारी मौजुद रहे

सभी थानों में प्रतिदिन जनसुनवाई हो रही

बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है. 
    
लोगों की शिकायतों पर तुरंत रिस्पॉन्स कर निस्तारण के निर्देश

आयुक्त ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में आपसी मुकदमें, पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, मकानों पर कब्जे, जमीन के डबल पट्टे, अवैध कब्जे, चोरी, मारपीट, धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई. उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए. उन्होंने संबधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए.

Advertisement

Advertisement

इससे पहले भी कई थानों में जन सुनवाई कर चुके पुलिस आयुक्त

गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस आयुक्त ने शिप्रापथ, कानोता, करधनी, विद्याधरनगर एवं शिवदासपुरा थाने में जनसुनवाई कर सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी. जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया. समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए. जनसुनवाई के दौरान जयपुर (पश्चिम) पुलिस थाना वैशाली नगर, करणीविहार, चित्रकूट, बगरू, भांकरोटा, सेज एवं बिन्दायका क्षेत्र के परिवादियो ने अपनी समस्याएं पुलिस आयुक्त को बताई.

Advertisement