Rajasthan: जयपुर में SOG की बड़ी कार्रवाई, फर्जी डिग्री मामले में 2 यूनिवर्सिटी के संस्थापक- डायरेक्टर गिरफ्तार

फर्जी डिग्री मामले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए OPJS यूनिवर्सिटी के संस्थापक और सनराइज यूनिवर्सिटी के संचालक को जयपुर में SOG द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: फर्जी डिग्री मामले में शुक्रवार को एसओजी ने जयपुर की दो यूनिवर्सिटी पर बड़ी कार्रवाई की है और उनके डायरेक्टर और संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. SOG का ये एक्शन OPJS यूनिवर्सिटी और सनराइज यूनिवर्सिटी पर हुआ है. OPJSU के संस्थापक और सनराइज यूनिवर्सिटी के संचालक जांच के दौरान रडार पर आए हैं, जिसके बाद एसओजी ने उन्हें गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शाम तक और भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती हैं. 

सूत्रों की मानें तो फर्जी डिग्री जारी करने के मामले में कुशलगढ़ विधायक के रिश्तेदार का नाम भी सामने आया है. मगर एसओजी के रडार पर आने की सूचना उसे पहले ही मिल गई, जिसके चलते वो फरार हो गया है. एसओजी की टीमें उसे पकड़ने के लिए जगह-जगह तलाश कर रही है. इस सब के बीच एक टीम बांसवाड़ा भी पहुंची है. कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने फर्जी डिग्री बनवाकर सरकारी नौकरी हासिल की है, उस आरोपियों पर एसओजी शिकंजा कस सकती है.

Advertisement

दरअसल, हाल ही में SOG ने फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उनके घर से बड़ा जखिरा बरामद किया था. तलाशी में ओपीजेएस की 20 मार्कशीट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट (25 खाली व 32 भरे हुए) मिले हैं. प्रोविजनल सर्टिफिकेट 66 खाली व 8 भरे हुए मिले. इसके अलावा ओपीजेएस के चरित्र प्रमाण पत्र, यूनिवर्सिटी की 7 जाली मुहर, 44 उत्तर पुस्तिकाएं जिनमें से 3 भरी हुई मिली. अब शुरुआती जांच में ही फेक डिग्री के मामले में जिस तरह से चीजें सामने आई हैं उसको देखकर तो लगता है कि यह मामला एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक की तरह ही बड़ा हो सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 'पाप खटाखट खटाखट निकल रहे हैं' साइबर ठगी मामले में पकड़ा गया कांग्रेस प्रवक्ता तो भाजपा ने किया तंज

Advertisement

Topics mentioned in this article