खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से बेटा-बेटी समेत मां की मौत, गर्मी की छुट्टियों में ननिहाल गए थे बच्चे

गर्मी की छुट्टियों में ननिहाल गए बच्चों के साथ बड़ा हादसा हो गया. खेत में बने पानी की डिग्गी में बच्चा डूबने लगा, उसे बचाने गई बहन और मां की भी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur News: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच पानी में डूबने से मौत होने की खबर आने से लोग दहशत में आ गए हैं. जहां जोधपुर जिले के पीपाड़ शहर स्थित बाड़ाखुर्द गांव में शुक्रवार की दोपहर में पानी की डिग्गी में मां और बेटी व बेटे के शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को पीपाड़ सीएचसी में रखवाया गया. हांलाकि शुरुआती जांच में मौत का कारण पानी में डूबने से होना पता लगा है.

मां के साथ ननिहाल घूंमने गए थे बच्चे

गर्मियों की छुट्टी होने के कारण अपने पीहर में बच्चों के साथ आई हुई संतोष देवी अपने भतीजे और बेटे-बेटियों के साथ खेत में बने पानी की डिग्गी पर कपड़े धोने के लिए आई हुई थी. इस दरमियान बेटे का पैर फिसलने के बाद जब वह डिग्गी में लगी पानी की मोटर में फंस गया, तो उसे बचाने के प्रयास में मां और बेटी दोनों डिग्गी में उतर गए. लेकिन वह भी बाहर नहीं निकाल पाए. इस पर संतोष देवी के भतीजे ने बचाओ-बचाओ की आवाज लगाई. इस दौरान खेत के पास खेड़ी सालवा स्टेशन पर खड़े लोग दौड़कर आए और किसी ने गांव में फोन किया. तभी गांव से भी लोग मौके पर पहुंचे. 

Advertisement

तीनों शवों को बाहर निकाला तब तक उनकी मृत्यु हो गई थी. फिलहाल पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पीपाड़ सीएचसी पर पहुंचाया है. जहां पर उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है. वहीं पीहर पक्ष के लोग भी अस्पताल में मौजूद है और ससुराल पक्ष को सूचना दे दी गई है. वह भी मौके पर पहुंचने वाले हैं. फिलहाल इस बारे में पुलिस की तरफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

बच्चों को बचाने गई मां की मौत

पुलिस ने बताया कि पीपाड़शहर के बाड़ाखुर्द गांव की रहने वाली 40 साल की संतोष देवी पत्नी गोविंदसिंह राजपुरोहित, उसका 15 वर्षीय बेटा हनी और 17 साल की दिव्या की पानी की डिग्गी में डूबने से मौत की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे. ग्रामीणों ने बताया कि बेटे के पानी की डिग्गी में गिरने से उसे बचाने के लिए पहले बहन और फिर मां संतोष देवी गई और बचाने का प्रयास किया. लेकिन तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले में गहनता से तफ्तीश में जुटी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- गर्मी से बचने का देसी जुगाड़ 'मडबाथ' ले रहे किसान, परंपरागत नुस्ख़ा कर रहा है गर्मी को छूमंतर

Topics mentioned in this article