विज्ञापन

Rajasthan Politics: जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द, अब ऑनलाइन करेंगे राजस्थान सत्ता संगठन के कामकाज की समीक्षा

BJP Meeting Today: जेपी नड्डा का आज जयपुर आने वाले थे. लेकिन किन्हीं कारणों से उनका दौरा रद्द हो गया. अब वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान सत्ता संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगे. ये मीटिंग बीएल संतोष की फीडबैक रिपोर्ट हाईकमान तक पहुंचने के बाद आयोजित की गई है.

Rajasthan Politics: जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द, अब ऑनलाइन करेंगे राजस्थान सत्ता संगठन के कामकाज की समीक्षा
जेपी नड्डा.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J. P. Nadda) का जयपुर (Jaipur) दौरा रद्द हो गया है. अब वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही राजस्थान में सत्ता संगठन के कामकाज की समीक्षा करने वाले हैं. इस दौरे के रद्द होने का कारण अभी सामने नहीं आया है. मगर, शनिवार को ऑनलाइन बैठक के जरिए फीडबैक लेना तय हुआ है. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के अलावा कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं.

बीएल संतोष ने हाईकमान को सौंपी रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक, आज दोपहर होने वाली इस बैठक में भाजपा सदस्यता अभियान की धीमी गति, उप चुनाव की तैयारी और मंत्रियों की परफॉर्मेंस सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष (BL Santhosh) ने अपने जयपुर दौरे के केंद्रीय नेतृत्व को राजस्थान में हुए कामकाज की फीडबैक रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में सत्ता संगठन गतिविधि, सदस्यता अभियान, विधानसभा उप चुनाव सहित कई मुद्दों का जिक्र था. इसी रिपोर्ट पर आज मीटिंग में बातचीत होने वाली है.

दो दिन पहले दिल्ली गए थे सीएम भजनलाल

बीएल संतोष ने गुरुवार को जयपुर में आयोजित एक बैठक को संबोधित किया था. उन्होंने कहा, 'भाजपा विचार आधारित पार्टी है, जहां कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है. सदस्यता अभियान कार्यकर्ता निर्माण की दिशा में पहला कदम है, इसलिए इस पर गंभीरता से काम करने की आवश्यकता है. प्रतिदिन सदस्य बनाएं, मंडल के हर बूथ पर सक्रियता बढ़ाएं और सदस्यता अभियान में व्यक्तिगत ‘रेफरल' की संख्या बढ़ाई जाए.' इस बैठक के बाद दिल्ली जाकर सीएम भजनलाल ने बीएल संतोष और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

यूपी, एमपी, गुजरात, असम टॉप पर

देशभर में चलाए जा रहे भाजपा सदस्यता अभियान को सबसे बड़ी कामयाबी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और असम जैसे राज्यों में मिलती नजर आ रही है. बीएल संतोष ने कुछ राज्यों के आंकड़ों को साझा करते हुए एक्स पर बताया था कि पहले चरण में भाजपा के सदस्यता अभियान ने 4 करोड़ का आंकड़ा छुआ है. उत्तर प्रदेश ने एक करोड़ और मध्य प्रदेश ने 50 लाख का आंकड़ा पार किया. गुजरात पहले ही 50 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है. असम 35 लाख का आंकड़ा पार करने की ओर अग्रसर है. बीएल संतोष ने इसे सदस्यता अभियान के प्रथम चरण में उत्साहवर्धक रुझान बताते हुए पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को शाबाशी भी दी. हालांकि उन्होंने राजस्थान का जिक्र तक नहीं किया.

ये भी पढ़ें:- 'पानी वाली देवी' के नाम से फेमस है माता का ये मंदिर, बम फेंककर भी PAK इसे नहीं कर पाया था ध्वस्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में सोने की खदान की नीलामी के खिलाफ खड़े हो गए बाप सांसद राजकुमार रोत, राष्ट्रपति मुर्मू से की ये मांग
Rajasthan Politics: जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द, अब ऑनलाइन करेंगे राजस्थान सत्ता संगठन के कामकाज की समीक्षा
Rajput society wrote a letter to CM Bhajanlal Sharma demanding not to cancel SI recruitment exam 2021
Next Article
किरोड़ी लाल मीणा की मांग के खिलाफ हुआ क्षत्रिय संगठन, सीएम भजनलाल को चिट्ठी लिखकर कर दी बड़ी मांग
Close