विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2023

'लाल डायरी का नाम सुनते ही बढ़ जाती है CM गहलोत की बौखलाहट', जयपुर में बोले हिमाचल के पूर्व CM जयराम ठाकुर

बुधवार को जयपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और हिमाचल चुनाव के प्रभारी भूपेश बघेल ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि गाय का गोबर 2 रूपये किलो में खरीदा जाएगा, लेकिन वह भी पूरी तरह झूठा निकला.

Read Time: 6 min
'लाल डायरी का नाम सुनते ही बढ़ जाती है CM गहलोत की बौखलाहट', जयपुर में बोले हिमाचल के पूर्व CM जयराम ठाकुर
प्रेस वार्ता के दौरान हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

Rajasthan Election 2023: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और हिमाचल के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बुधवार को जयपुर में भाजपा मीडिया सेंटर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सभी गारंटियां पूरी तरह झूंठ हैं. आज से करीब 11 महीने पहले हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने राजस्थान की तरह ही गारंटियां दी थी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिमला में प्रेसवार्ता करके कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं.

आपके राजस्थान में 10 दिन में किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करने वादा भी किया था उसका क्या हुआ ? बिल्कुल इसी तरह हिमाचल के लोगों को झूठी गारंटियों में गुमराह किया गया. राजस्थान की जनता को समझने की जरूरत है कि वह इस तरह के झूठे प्रलोभन में ना आए.

'लाल डायरी का नाम सुनते ही मुख्यमंत्री गहलोत की बौखलाहट बढ़ जाती है'

राजस्थान में लाल डायरी का नाम सीएम गहलोत से ऐसे जुड़ गया कि जैसे लाल डायरी का जिक्र होता है मुख्यमंत्री गहलोत की बौखलाहट बढ़ जाती है. दूसरी और केंद्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है. राजस्थान को मजबूत करने के लिए केंद्र की योजनाओं के माध्यम से जो सहयोग दिया है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार ने उन योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने का मन नहीं बनाया. राजस्थान के लिए डबल इंजन की सरकार अति आवश्यक है, और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी और कांग्रेस की विदाई होगी.

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने 10 गारंटीयां दी थी जिसमें कहा गया था कि प्रदेश की 18 साल से 70 साल उम्र की 22 लाख महिलाएं हैं उनके लिए कैबिनेट की पहली ही बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि उनके खाते में 1500 रुपए प्रत्येक महीने डाले जाएंगे. लगभग 12 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी महिला के खाते में एक रूपया भी नहीं आया.

'कांग्रेस ने हिमाचल में 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा पूरा नहीं किया'

इसके अलावा कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, लेकिन मुफ्त बिजली देना तो दूर कांग्रेस सरकार ने वहां बिजली की दरें बढ़ा दी. दूसरी ओर भाजपा ने बिना गारंटी के भी वहां काम किया और जो पहले से ही 125 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती थी वह चालू रखी.

बुधवार को जयपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और हिमाचल चुनाव के प्रभारी भूपेश बघेल ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि गाय का गोबर 2 रूपये किलो में खरीदा जाएगा, लेकिन वह भी पूरी तरह झूठा निकला. जबकि छत्तीसगढ़ का गोबर घोटाला लोगों को ध्यान जरूर है. बघेल ने कहा था कि हिमाचल में बागवानी बड़े स्तर पर की जाती है, कांग्रेस सत्ता में आई तो यहां की फसलों का रेट किसान खुद तय करेगा, हिमाचल में सेब का 5000 करोड़ का व्यापार होता है यहां के लोग झांसे में आ गए जबकि धरातल पर हालात बेहद खराब हैं.  

'गूगल पर 508 टाईप करो तो 508 करोड़ का महादेव ऐप घोटाला सामने आता है'

जयराम ठाकुर ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि आप यदि गूगल पर 508 टाईप करेंगे तो छत्तीसगढ़ का 508 करोड़ का महादेव ऐप घोटाला सामने आता है और भूपेश बघेल की फोटो सामने आती है. भूपेश बघेल ने हिमाचल में जाकर झूठे वादे किये अब वहां की जनता उन्हे तलाश कर रही है.

इसके अलावा कांग्रेस ने वादा किया था कि हमारी सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में यह प्रस्ताव पारित होगा कि गाय का दूध 80 रूपये किलो और भैंस का दूध 100 रूपये किलो सरकारी रेट पर खरीदा जाएगा, जबकि हिमाचल में दूध के दाम पहले से कम होकर 30-32 रूपये किलो हो गए हैं. रोजगार का वादा भी पूरी तरह फेल रहा और ओपीएस चालू करने के बड़े-बड़े दावे किए गए लेकिन 12 महिने होने के बाद भी वहां कोई ओपीएस का लाभार्थी नहीं मिलता.

'लंपी वायरस के समय सबसे ज्यादा 70 प्रतिशत गौ माता राजस्थान में ही मरी'

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राजस्थान में अभी तक जो 7 गारंटियां दी हैं उनमें अधिकांश वही हैं जो हिमाचल में दी गई थी. किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा खोखला निकला उल्टा यह स्थिति हो गई कि लगभग 20000 से ज्यादा किसानों की जमीन नीलाम हो गई दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली. राजस्थान में भी गाय का गोबर  खरीदने की बात कही है, जबकि लंपी वायरस के समय सबसे ज्यादा 70 प्रतिशत गौ माता राजस्थान में ही मरी थी जो लोग गाय की सुरक्षा नहीं कर सकते वो गोबर कैसे खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के एक और विधायक की सेहत बिगड़ी, जनसंपर्क के दौरान खिलाड़ी लाल बैरवा की तबियत हुई खराब, ICU में भर्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close