मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे 

विश्नोई ने कहा कि सांचौर जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है. कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही मदन राठौड़ का बयान बताता है कि उनकी नियत में खोट है. विश्नोई ने कहा कि किसी भी सूरत में सांचौर ज़िले के साथ छेड़-छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Sanchore District News: पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 17 नए जिले बनाये थे. अब भाजपा सरकार उनका रिव्यु कर रही है. रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा था पांच-छह ज़िलों को ख़त्म करने को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सांचौर और केकड़ी जैसे ज़िलों की कोई उपयोगिता नहीं है और इनके बनने के लिए कोई मापदंड पूरा नहीं करते. राठौड़ के इस बयान पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा है कि मदन राठौड़ के बयान की कड़ी निंदा करता हूं . सांचौर जिला है जिला रहेगा. 

सांचौर, जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है- सुखराम विश्नोई

विश्नोई ने कहा कि अंतिम सांस तक सांचौर को जिला बनाए रखने की लड़ाई लड़ेंगे. जितने भी नए ज़िले बनाए हैं उसमें सभी में सांचौर जिला मुख्यालय से सबसे अधिक दूरी पर है. सांचौर जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है. कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही मदन राठौड़ का बयान बताता है कि उनकी नियत में खोट है. विश्नोई ने कहा कि किसी भी सूरत में सांचौर ज़िले के साथ छेड़-छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

केवल तुष्टीकरण के लिए जिले बना दिए - मदन राठौड़

मदन राठौड़ ने कहा था कि एक-एक विधानसभा के जिले बना दिए गए. दूदू, केकड़ी और सांचौर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आप ही बताइए यह किस तरह से वाजिब है. राठौड़ ने कहा था कमेटी ने इसका अध्ययन किया है और कई जिले हैं, जिनकी मांग वाजिब भी है, वो जिले रहेंगे, बाकी जिलों को हम समाप्त करेंगे.

जिन जिलों की जरूरत नहीं है वह जिले क्यों बना दिए गए. मैं सोचता हूं कि वहां के जनप्रतिनिधियों को खुश करने के लिए तत्कालीन सरकार ने जिले बना दिए. नए जिले बनाने का लोग विरोध कर रहे हैं, जनता भी खुश नहीं है. 6-7 जिले ऐसे हैं जो खत्म किए जाएंगे. केवल तुष्टीकरण के लिए जिले बना दिए है.

Advertisement