विज्ञापन

मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे 

विश्नोई ने कहा कि सांचौर जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है. कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही मदन राठौड़ का बयान बताता है कि उनकी नियत में खोट है. विश्नोई ने कहा कि किसी भी सूरत में सांचौर ज़िले के साथ छेड़-छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे 

Sanchore District News: पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 17 नए जिले बनाये थे. अब भाजपा सरकार उनका रिव्यु कर रही है. रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा था पांच-छह ज़िलों को ख़त्म करने को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सांचौर और केकड़ी जैसे ज़िलों की कोई उपयोगिता नहीं है और इनके बनने के लिए कोई मापदंड पूरा नहीं करते. राठौड़ के इस बयान पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा है कि मदन राठौड़ के बयान की कड़ी निंदा करता हूं . सांचौर जिला है जिला रहेगा. 

सांचौर, जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है- सुखराम विश्नोई

विश्नोई ने कहा कि अंतिम सांस तक सांचौर को जिला बनाए रखने की लड़ाई लड़ेंगे. जितने भी नए ज़िले बनाए हैं उसमें सभी में सांचौर जिला मुख्यालय से सबसे अधिक दूरी पर है. सांचौर जिला बनने के लिए सारे मापदंड पूरे करता है. कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही मदन राठौड़ का बयान बताता है कि उनकी नियत में खोट है. विश्नोई ने कहा कि किसी भी सूरत में सांचौर ज़िले के साथ छेड़-छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

केवल तुष्टीकरण के लिए जिले बना दिए - मदन राठौड़

मदन राठौड़ ने कहा था कि एक-एक विधानसभा के जिले बना दिए गए. दूदू, केकड़ी और सांचौर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आप ही बताइए यह किस तरह से वाजिब है. राठौड़ ने कहा था कमेटी ने इसका अध्ययन किया है और कई जिले हैं, जिनकी मांग वाजिब भी है, वो जिले रहेंगे, बाकी जिलों को हम समाप्त करेंगे.

जिन जिलों की जरूरत नहीं है वह जिले क्यों बना दिए गए. मैं सोचता हूं कि वहां के जनप्रतिनिधियों को खुश करने के लिए तत्कालीन सरकार ने जिले बना दिए. नए जिले बनाने का लोग विरोध कर रहे हैं, जनता भी खुश नहीं है. 6-7 जिले ऐसे हैं जो खत्म किए जाएंगे. केवल तुष्टीकरण के लिए जिले बना दिए है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में छोटे से 'ब्रेक' के बाद फिर से बारिश की वापसी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे 
Jal Jhulni Ekadashi 2024: Lord will tour the Banswara city, take bath in Raja Talab, thousands of crowd will gather for darshan
Next Article
जल झूलनी ग्यारस पर भगवान करेंगे शहर भ्रमण, राज तालाब में स्नान, दर्शन करने उमड़ेगी हजारों की भीड़
Close