न्याय की गुहार लगाने युवक पहुंचा SP ऑफिस, मां बाप को बैठाकर कड़ी धूप में 27 Km चलाया रिक्शा

राजस्थान के भयंकर तापमान में 27 किलोमीटर रिक्शा चलाकर मां-बाप को लेकर न्याय की गुहार लगाने एक युवक एसपी ऑफिस पहुंच गया. दर्ज मुकदमा के अंतर्गत पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कड़ी धूप में अपने परिजनों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचने की तस्वीर

राजस्थान में पुलिस की कार्यशैली से प्रताड़ित एक युवक 42 डिग्री के तापमान में 27 किलोमीटर दूर रिक्शे पर अपनी मां पत्नी और पिता को लेकर न्याय की गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंचा. मारपीट के मामले में कार्रवाई ना होने पर युवक जब थाने में पहुंचा तो उसे थाने से धौलपुर एसपी ऑफिस जाने के लिए कह दिया गया. किराए के पैसे ना होने पर युवक रिक्शे पर अपनी मां पिता और पत्नी को लेकर न्याय की गुहार लगाने धौलपुर पहुंचा है.

देर रात डीजे बंद करने पर हुआ विवाद

माता-पिता और पत्नी के साथ छोटे से बच्चे को रिक्शे पर बैठाकर एसपी ऑफिस पहुंचे युवक टीटू ने बताया कि 23 अप्रैल को उसके परिवार में एक बेटी की बारात आई थी. जिसमें देर रात बज रहे डीजे को बंद करने के लिए युवक के पिता जगदीश पुत्र बत्ती लाल ने दूसरे पक्ष को बोला. डीजे को बंद करने की बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने युवक के साथ उसकी मां भाई और पिता की मारपीट कर दी. जिस मारपीट में युवक की मां गंभीर घायल हो गई. 

रिक्शे से 27 KM की यात्रा कर पहुंचा SP ऑफिस

SP ऑफिस पहुंचे युवक ने बताया कि थाने में मामला दर्ज होने के बाद भी उसकी रिपोर्ट पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद युवक कोलारी थाने में पहुंचा. जहां थाना प्रभारी ने उसे एसपी ऑफिस जाने के लिए कह दिया. थाना प्रभारी के आदेश के बाद युवक अपनी मां पत्नी बेटे और पिता को लेकर रिक्शा से करीब 27KM की दूरी तय कर एसपी ऑफिस पहुंच गया और न्याय की गुहार लगाई.

थाना प्रभारी ने बताया

युवक के एसपी ऑफिस पहुंचने पर कौलारी थाना प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि मारपीट की घटना को लेकर तत्कालीन समय में ही मामला दर्ज कर लिया गया था. जिसके लिए कार्रवाई की प्रक्रिया अभी तक जारी है. उन्होंने बताया कि एसपी ऑफिस में पीड़ित ने शिकायत दी थी. जिस शिकायत का निस्तारण करने पीड़ित को एसपी ऑफिस बुलाया गया था.

Advertisement

पिता और चारों पुत्र मजदूर

42 डिग्री के तापमान में 27 KM रिक्शा चलाकर एसपी ऑफिस पहुंचे युवक टीटू के पिता ने बताया कि उसके घर के सभी लोग दिहाड़ी मजदूर हैं. थानेदार ने उन्हें कार्रवाई के लिए एसपी ऑफिस जाने के लिए कहा. उनके गांव भदियाना से धौलपुर तक जाने के लिए पैसे नहीं थे. ऐसे में उनका बेटा टीटू उन्हें रिक्शे में बिठाकर एसपी ऑफिस पहुंचा.

मामला दर्ज कर थी SP ऑफिस में शिकायत

घटना को लेकर परिवाद शाखा की प्रभारी किशन सिंह ने बताया कि पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज होने के बाद भी मामला दर्ज करने के लिए एक शिकायत दी थी. मामला दर्ज होने जाने के बाद दी गई शिकायत का निस्तारण करने के लिए कौलारी थाना प्रभारी को सूचना दी गई थी. उन्होंने बताया कि पीड़ित के थाने के बाद उनके द्वारा दी गई शिकायत का निस्तारण कर दिया गया है

Advertisement

ये भी पढ़ें- जयपुर में डबल मर्डर से मची सनसनी, दादी-पोते को किराएदार ने उतारा मौत के घाट

Topics mentioned in this article