विज्ञापन

Rajasthan: 'टीचर हमें बहुत मारते हैं' शिक्षकों की शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंच गए स्कूल के बच्चे 

Teacher Beaten Students: बच्चों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों का पढ़ाई कराने पर बिल्कुल ध्यान नहीं रहता है. वहीं विद्यालय के शिक्षक राहुल, चेतन और महिला शिक्षिका आशा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं और मारपीट करते हैं. गुरुवार को शिक्षकों ने विद्यालय के कई बच्चों के साथ मारपीट की थी.

Rajasthan: 'टीचर हमें बहुत मारते हैं' शिक्षकों की शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंच गए स्कूल के बच्चे 

Bharatpur News: शिक्षा के मंदिर में टीचर बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हैं, लेकिन भरतपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में टीचर्स खुद अनुशासन भूल गए और छात्रों से मारपीट के साथ गाली गलौच करने के मामला सामने आया है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जिला कलेक्ट्रेट के सामने चल रहे न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के कक्षा 7वीं और 8वीं के करीब एक दर्जन से अधिक छात्र छात्राएं शिक्षकों द्वारा मारपीट करने की शिकायत लेकर SDM दफ्तर पहुंच गए.

'अभद्र व्यवहार करते हैं, गालियां देते हैं'

बच्चों का आरोप है कि उन्हके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं और गालियां देते हैं. अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा के पास पंहुच कर बच्चों ने उनको अपनी पीड़ा बताई. मामले को लेकर एडीएम प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक को फोन कर इस मामले की गहनता से जांच कर रिपोर्ट पेश देने के निर्देश दिए हैं.जांच कमेटी बना दी गई है जो तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट करेगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

बच्चों ने ADM को शरीर पर चोट के निशान दिखाए

बच्चों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों का पढ़ाई कराने पर बिल्कुल ध्यान नहीं रहता है. वहीं विद्यालय के शिक्षक राहुल, चेतन और महिला शिक्षिका आशा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं और मारपीट करते हैं. गुरुवार को शिक्षकों ने विद्यालय के कई बच्चों के साथ मारपीट की थी. बच्चों ने ADM को शरीर पर चोट के निशान दिखाए. बच्चे बुरी तरह भयभीत नजर आ रहे थे. जिस पर एडीएम प्रशासन ने उन्हें सांत्वना देकर समझाया कि आपके साथ हुए गलत व्यवहार की जांच कराकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

तीन दिन में जिला कलेक्टर को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

एडीएम प्रशासन के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक आरडी बंसल, महात्मा गांधी विद्यालय के उपनिदेशक दलबीर सिंह, सेवर के ACBEO रामवीर सिंह जांच करने के लिए न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय पंहुचे. लेकिन स्कूल की शिफ्ट खत्म होने के कारण उन्हें शिक्षक नहीं मिले. जिस पर मामले की जांच को लेकर जांच कमेटी का गठन किया गया. जिनके द्वारा तीन दिन में जिला कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक आरडी बंसल ने बताया कि जांच कमेटी के द्वारा जांच कर रिपोर्ट पेश की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - 'गहलोत-पायलट CM बनने के लिए लड़ते नहीं, उनके मन में होता है, मैं बनूं-मैं बनूं' डोटासरा का बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'गहलोत- पायलट CM बनने के लिए लड़ते नहीं, उनके मन में होता है, मैं बनूं- मैं बनूं...' डोटासरा का बड़ा बयान
Rajasthan: 'टीचर हमें बहुत मारते हैं' शिक्षकों की शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंच गए स्कूल के बच्चे 
Kota News Minister Dilawar swept streets of Ramganj Mandi picked up garbage gave message of cleanliness
Next Article
Rajasthan: रामगंज मंडी की सड़कों पर मंत्री दिलावर ने लगाई झाड़ू, उठाया कचरा; स्वच्छता का दिया संदेश
Close