बाड़मेर में फाइटर प्लेन MiG-29 हुआ क्रैश, जानें रात में कैसे हुई इतनी बड़ी घटना

बाड़मेर-कवास में वायुसेना का फाइटर प्लेन MiG-29 क्रैश हुआ है. बताया जा रहा है कि ओलानियोक की ढाणी के पास प्लेन क्रैश हुआ है जिसमें तकनीकी खराबी आ गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan MiG-29 Fighter Plane Crash: राजस्थान में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां बाड़मेर में एक फाइटर प्लेन क्रैश हुआ है. बताया जा रहा है कि बाड़मेर-कवास में वायुसेना का फाइटर प्लेन क्रैश हुआ है. यह घटना ओलानियोक की ढाणी के पास प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली है. बताया जा रहा है कि जो प्लेन क्रैश हुआ है MiG-29 विमान है. जबकि हादसे में पायलट सुरक्षित है. इस मामले में वायुसेना की ओर से भी बयान सामने आ गया है, जिसमें प्लेन क्रैश की पुष्टि की गई है.

वायुसेना ने बताया है कि यह घटना एक नियमित प्रशिक्षण के दौरान हुई है. प्लेन में तकनीकी खराबी आने के बाद पायलट को प्लेन को छोड़ना पड़ा. जिसके बाद प्लेन क्रैश कर गया है. वहीं इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिये गए हैं. 

घटना के बाद भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि

बाड़मेर सेक्टर में एक नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान, IAF मिग-29 में एक गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण पायलट को बाहर निकलना पड़ा, पायलट सुरक्षित है और जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है. कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है.

रात में चलेगा रेस्क्यू

घटनास्थल पर पुलिस पहुंचने के बाद बताया कि पायलट सुरक्षित है और इलाके में जाप्ता लगाया गया है. यहां 400 मीटर तक लोगों को दूर रहने को कहा गया है. पुलिन ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई थी जिसके बाद यहां टीम पहुंची. किसी तरह के ग्रामीण की छति नहीं हुई है. अभी रात भर रेस्क्यू चलाया जाएगा.

Advertisement

ग्रामीणों ने भी बताया कि उन्होंने आसमान से लाल जैसी चीज गिरते हुए देखी थी. जिसके बाद पुलिस को लाइव लोकेशन भेजकर सूचना दी. ग्रामीणों ने बताया कि किसी तरह की जानमाल नुकासान के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंः लॉरेंस-रोहित गोदारा गैंग ने कनाडा में सिंगर AP Dhillon के घर पर की फायरिंग, कहा- औकात में रहो, वरना मारे जाओगे

Advertisement