अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध, 34 साल पहले लिया था प्रण

Ayodhya Ram Temple Consecration Ceremony: भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे.

Advertisement
Read Time: 7 mins

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन 34 साल बाद सौगंध पूरी होगी. मंत्री दिलावर द्वारा किया गया प्रण अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के साथ करीब 34 साल बाद पूरा होगा, इसके बाद ही वो माला पहनेगें.

भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे.

गौरतलब है भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे. उन्होंने 34 सालों तक यह प्रण निभाया है और अब जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर तैयार हो गया है और उसकी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान होगा तब शिक्षा मंत्री माला पहनेंगे. 

22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे, इसी दिन शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के दिन माला पहनेगे.

रिपोर्ट के मुताबिक 22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे, जिसका इंतजार पूरा विश्व कर रहा है. अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के दिन माला पहनेगे.

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शिक्षा मंत्री दिलावर के पैतृक गांव चरड़ाना में 11000 दीपों से राम तलाई को सजाया जाएगा. वहां दीपावली जैसा माहौल होगा और लगातार 6 घंटे तक आतिशबाजी का इंतजाम किया गया है. कमोबेश ऐसा ही माहौल प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पूरे भारतवर्ष में होगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-भजनलाल सरकार कैबिनेट की मीटिंग में अहम फैसला, बढ़ाई गई RAS मेंस परीक्षा की तिथि