विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2024

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध, 34 साल पहले लिया था प्रण

Ayodhya Ram Temple Consecration Ceremony: भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे.

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध, 34 साल पहले लिया था प्रण
राजस्थान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (फाइल फोटो)

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन 34 साल बाद सौगंध पूरी होगी. मंत्री दिलावर द्वारा किया गया प्रण अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के साथ करीब 34 साल बाद पूरा होगा, इसके बाद ही वो माला पहनेगें.

भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे.

गौरतलब है भजनलाल सरकार कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले सौगंध ली थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला नहीं पहनेगे. उन्होंने 34 सालों तक यह प्रण निभाया है और अब जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर तैयार हो गया है और उसकी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान होगा तब शिक्षा मंत्री माला पहनेंगे. 

22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे, इसी दिन शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के दिन माला पहनेगे.

रिपोर्ट के मुताबिक 22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे, जिसका इंतजार पूरा विश्व कर रहा है. अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के दिन माला पहनेगे.

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शिक्षा मंत्री दिलावर के पैतृक गांव चरड़ाना में 11000 दीपों से राम तलाई को सजाया जाएगा. वहां दीपावली जैसा माहौल होगा और लगातार 6 घंटे तक आतिशबाजी का इंतजाम किया गया है. कमोबेश ऐसा ही माहौल प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पूरे भारतवर्ष में होगा. 

ये भी पढ़ें-भजनलाल सरकार कैबिनेट की मीटिंग में अहम फैसला, बढ़ाई गई RAS मेंस परीक्षा की तिथि

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध, 34 साल पहले लिया था प्रण
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close