सीकर में मिट्टी में दबने से मनरेगा मजदूर की मौत, हादसे के दौरान 62 मजदूर कर रहे थे काम

राजस्थान में मनरेगा में काम कर रहे मजदूर की मिट्टी में दबने हो मौत हो गई. इस दौरान 62 अन्य मजदूर इस जगह काम कर रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
घटनास्थल की तस्वीर

Rajasthan News: सीकर के नीमकाथाना के पाटन के शिमली बिहार गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां शनिवार को मनरेगा के तहत खुदाई के काम लगे मजदूर के आंखों के सामने अचानक मिट्टी धंसने लगी. मिट्टी के दबने की घटना को देखने के बाद मनरेगा में काम कर रही महिला मजदूर जोर-जोर से चिल्लाने लगें. महिलाओं की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. मिट्टी में दबे लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया.

इस दौरान एक मजदूर की मिट्टी में दबने हो मौत हो गई. वहीं हादसे में एक अन्‍य मजदूर घायल हो गया. हादसे में मिट्टी के नीचे दबने से शिमली बिहार निवासी मनरेगा मजदूर मृतक बुद्धराम (70) की मौत हो गई. मनरेगा मजदूर बुद्धराम हादसे के बाद नजदीक के जिलों गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरे घायल को पाटन के राजकीय रेफरल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत सामान्य बताई जा रही है.

Advertisement

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

घटना की जानकारी मिलते ही डाबला पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही जानकारी मिलते ही बिहार सरपंच प्रतिनिधि सतबीर यादव, डाबला सरपंच सागरमल यादव, स्यालोदड़ा सरपंच अनिल शर्मा सहित आसपास के सैकड़ों लोग भी मौके पर पहुंच गए. घायल को पुलिस ने लोगों की सहायता से पाटन व जिलों के अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Advertisement

मनरेगा में 62 मजदूर कर रहे थे काम

जानकारी के अनुसार घटना के वक्त मनरेगा में कुल 62 मजदूर काम कर रहे थे. जिसमें एक दर्जन महिलाओं और पुरुषों का ग्रुप एक तरफ काम कर रहा था. तभी अचानक मिट्टी गिरने से मनरेगा में काम कर रहे मजदूर मिट्टी में दब गए. मिट्टी में दबने से दो-तीन महिलाओं को मामूली सी चोट आई है. जबकि एक मजदूर की पसली में चोट लगी है. घायल को पाटन के राजकीय रेफरल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर अमित यादव ने जानकारी दी की मजदूर की जीलो गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मौत हो गई. जबकि दसरे मजदूर की हालत सामान्य है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- ढाई साल के मासूम की हत्या, पुलिस ने 40 दिन बाद कब्र से निकाला शव, मां के परिचित ने की थी हत्या