विज्ञापन

Rajasthan Politics: जयपुर में बदल सकते हैं प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम, विधायक ने सीएम भजनलाल से की ये मांग

राजस्थान में 'नेम' पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. जल्द ही राजधानी जयपुर में प्रमुख कॉलोनियों, मार्गें, इमारतों के नाम बदले जा सकते हैं.

Rajasthan Politics: जयपुर में बदल सकते हैं प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम, विधायक ने सीएम भजनलाल से की ये मांग
गोपाल शर्मा और भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: उत्तर प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी पुराने भवनों इमारतों और सड़कों के नाम बदले जाने की मांग उठने लगी है. सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा (Gopal Sharma) ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से जयपुर के प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग की है.

इन बिल्डिंग-रोड के नाम बदलने की मांग

गोपाल शर्मा ने कहा कि जयपुर को आजादी के आंदोलन से अलग रखने का षड्यंत्र रचने वाले और पूंजीपतियों के गुलाम मिर्जा ईस्माइल वाले रोड (Mirza Ismail Road) का नाम बदलकर भगवान गोविंद देव मार्ग (Lord Govind Dev Marg), रामगंज को प्रभु रामगंज, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम (Albert Hall Museum) को सवाई रामसिंह संग्रहालय (Sawai Ram Singh Sangrahalaya), किंग एडवर्ड मेमोरियल (King Edward Memorial) को गिरधारीलाल भार्गव भवन (Girdharilal Bhargava Bhawan), चौगान स्टेडियम (Chaugan Stadium) को भंवरलाल शर्मा स्टेडियम (Bhanwarlal Sharma Stadium) और सिविल लाइंस से जुड़े हटवाड़ा को हरिपुरा, हसनपुरा को संत रविदास नगर और भारत जोड़ो सेतु (Bharat Jodo Setu) का नाम बदलकर विकसित भारत सेतु (Vikasit Bharat Setu) किया जाना चाहिए.

जयपुर एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग

इसके अलावा भट्टा बस्ती को संत कबीर बस्ती किया जाना चाहिए. गोपाल शर्मा ने जयपुर एयरपोर्ट का नाम राजस्थान में लोकतंत्र को स्वर देने वाले अंत्योदय के जनक और प्रतिपक्ष के पुरोधा, राज्यसभा सदस्य, 10 बार विधायक दल के नेता, 3 बार मुख्यमंत्री और उपराष्ट्रपति रह चुके भैरोंसिंह शेखावत के नाम पर रखने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:- 'उपचुनाव से पहले बीजेपी ने मान ली हार', राजकुमार रोत के बयान गरमाई राजस्थान की सियासत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सामूहिक भोज में खाने से फूड पॉइजनिंग, 50 से अधिक लोग हुए बीमार
Rajasthan Politics: जयपुर में बदल सकते हैं प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम, विधायक ने सीएम भजनलाल से की ये मांग
Rajasthan Politics: Tushal between BJP MLA Ram Bilas Meena and UDH Minister Jhabar Singh Kharra
Next Article
Rajasthan Politics: विधायक रामबिलास मीणा के आरोपों पर मंत्री खर्रा का पलटवार, कहा- विधायक का कृत्य नहीं था उचित
Close