गहलोत सरकार में जमे अफसरों का होगा ट्रांसफर! CM आवास पर नेताओं की हुई अहम बैठक

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री आवास पर पर देर रात तक भाजपा के प्रमुख नेताओं की अहम बैठक हुई. बजट सत्र और सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार में संगठन की भूमिका पर बात हुई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: सीएम आवास पर हुई बैठक में 11 लोकसभा सीट पर हार पर मंथन हुआ. लोकसभा प्रभारी मंत्री, जिला अध्यक्ष, विधायकों से फीडबैक लिया जाएगा. पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव पर चर्चा हुई. भजन लाल सरकार आते ही ब्यूरोक्रेसी में लगातार बदलाव कर रही है.

बजट सत्र के बाद अफसरों को होगा ट्रांसफर 

भजनलाल सरकार के 6 महीने हो गए. 100 से अधिक IAS, APS और AFS पुराने पदों पर बने हैं. कई अहम पदों पर पिछली कांग्रेस सरकार के ही अधिकारी काम देख रहे हैं. अब फिर अफसरों के ट्रांसफर होंगे. अगले महीने बजट सत्र शुरू होने वाला है. माना जा रहा है कि बजट सत्र के बाद अफसरों का ट्रांसफर होगा. 

अधिकतर एक ही पद पर लगे हैं 

गहलोत सरकार के समय से ही करीब 45 IAS, 55 IPS और 25 AFS पदों पर जमे हैं. इनमें भी अधिकतर 2022 से एक ही पद पर लगे हैं. कई जिलों के एसपी और कई रेंज आईजी भी पूर्ववर्ती सरकार के समय से कामकाज संभाल रहे हैं. 

कई अफसर कांग्रेस के समय से ही अपने पदों पर काम कर रहे हैं  

पुलिस महानिदेशक ट्रेनिंग, एडीजी प्लानिंग, एडीजी पुलिस आधुनिकीकरण, रेलवे, ट्रेनिंग, क्राइम और यातायात पुराने पदों पर जमे हैं. जयपुर पुलिस आयुक्त, उदयपुर आईजी और करीब 25 आईएफएस राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस के समय से ही अपने पदों पर काम कर रहे हैं. 

Advertisement

लोकसभा चुनाव में 11 सीटों पर हार पर होगा मंथन 

लोकसभा चुनाव में 11 सीटों पर हार पर भाजपा में आज भी मंथन होगा. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में  बैठकों का दौर चलेगा. कल 7 लोकसभा सीटों पर हार के कारणों पर चर्चा हुई थी. टोंक-सवाई माधोपुर, नागौर, बाड़मेर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू और दौसा सीटों पर हार की समीक्षा की. आज बची बांसवाड़ा डूंगरपुर, करौली-धौलपुर, भरतपुर, श्रीगंगानगर सीटों पर हार के कारणों पर होगा चिंतन होगा. 

विधायकों से फीडबैक लिया जाएगा 

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर, राष्ट्रीय संगठक वी सतीश मौजूद रहेंगे. लोकसभा प्रभारी मंत्री, जिला अध्यक्ष, विधायकों से फीडबैक लिया जाएगा. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  NEET रद्द करने की मांग, हनुमान बेनीवाल ने कर दी बड़ी अपील

Topics mentioned in this article