विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET Paper Leak: नीट रद्द करने की मांग, हनुमान बेनीवाल ने कर दी बड़ी अपील

Hanuman Beniwal:  नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने NEET-UG को रद्द करने और CBI जांच की मांग की. उन्होंने NTA की कार्यशैली पर सवाल उठाया. 

Read Time: 2 mins
NEET Paper Leak:  नीट रद्द करने की मांग, हनुमान बेनीवाल ने कर दी बड़ी अपील
हनुमान बेनीवाल.

Hanuman Beniwal: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा पदभार संभालते ही एनटीए को क्लीन चिट देना, 24 घंटे बाद ही एजेंसी और अधिकारियों की जवाबदेही तय करने से जुड़ी बात कहने से यह साफ है कि केंद्र सरकार इस मामले में खुद की नाकामी को लगातार छुपाने का प्रयास कर रही है. 

"कई अभ्यर्थियों को मनचाहा परीक्षा केंद्र दिया गया" 

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जिस प्रकार इस परीक्षा से जुड़े पहलू सामने आ रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है. उन्होंने एक बयान में आरोप लगाया कि यह स्पष्ट है कि इसमें बड़ा घोटाला हुआ है, क्योंकि, कई अभ्यर्थियों को मनचाहा परीक्षा केंद्र दिया गया. बिहार में पेपर लीक हुआ और कृपांक दिए गए. 

CBI जांच कराने की मांग की 

बेनीवाल ने अखबारों में छपी खबरों का हवाला देते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर एनटीए से जवाब मांगा है. 

परीक्षा रद्द करने की मांग

उन्होंने कहा कि केंद्र को खुद आगे बढ़कर पूरे मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करनी चाहिए. परीक्षा को तुरंत रद्द करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
NEET Paper Leak:  नीट रद्द करने की मांग, हनुमान बेनीवाल ने कर दी बड़ी अपील
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;