Parliament Session 2024: ऊंट पर बैठकर संसद जाएंगे राजकुमार रोत, पहली बार सांसद के रूप में लेंगे शपथ

Lok Sabha Session 2024: अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है. पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों के साथ ही अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. आज पार्लियामेंट सेशन 2024 का दूसरा दिन है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर पहली बार सांसद बने भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के नेता राजकुमार रोत (Rajkumar) ऊंट पर बैठकर संसद (Parliament Session 2024) जाएंगे और 18वीं लोकसभा (Lok Sabha) के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. इसका ऐलान उन्होंने खुद अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए किया है. रोत ने लिखा- 'आदिवासी पहचान और राजस्थान की शान ऊंट पर बैठकर सुबह 10.30 बजे संसद पहुंचूंगा और दोपहर 1-2 बजे के मध्य 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करूंगा. जोहार उलगुलान!'

Advertisement

संविधान की किताब के साथ लिया प्रवेश

इससे पहले राजकुमार रोत ने संविधान की किताब के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुआ एक्स पर लिखा- 'बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता के आशीर्वाद से 18वीं लोकसभा के पहले दिन संविधान की किताब के साथ सदन में प्रवेश किया. बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता को तहे दिल से धन्यवाद. जोहार उलगुलान.' अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है. पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों के साथ ही अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. आज पार्लियामेंट सेशन 2024 का दूसरा दिन है, और राजकुमार रोत दोपहर के वक्त पहली बार सांसद के रूप में शपथ लेने वाले हैं.

Advertisement
Advertisement

ट्रैक्टर पर बैठकर गए थे सांसद अमराराम

18वीं लोकसभा के पहले दिन सीकर सांसद अमराराम भी राजस्थान हाऊस से ट्रैक्टर पर सवार होकर संसदन पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देसी राजस्थानी वेशभूषा यानी धोती और चोला पहना हुआ था. सांसद अमराराम ने कहा कि देश की सरकार ने 13 महीने तक राजधानी में जिस ट्रैक्टर और किसान को नहीं घुसने दिया, आज वही किसान और ट्रैक्टर संसद तक पहुंच रहा है. सांसद अमराराम संसद के लिए रवाना होने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी अब वायरल हो रहा है. अमराराम राजस्थान में किसानों के दिग्गज नेता माने जाते हैं. अमराराम किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी. लोकसभा सदस्य की शपथ लेने वालों में राजस्थान के 25 सांसद हैं. इसमें 14 भाजपा के और 11 इंडिया गठबधंन के सांसद शपथ ले रहे हैं. कांग्रेस के 8, आरएलपी के 1, सीपीएम के 1 और बीएपी के एक सांसद हैं.  

ये भी पढ़ें:- मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, जानिए कब होगी राजस्थान में धमाकेदार एंट्री

LIVE TV