Kisan Samman Nidhi: राजस्थान के 70 लाख किसानों के बैंक खाते में भेजी गई 18वीं किस्त, खाते में पैसा आया या नहीं, ऐसे चेंक करें

PM Kisan Samman Nidhi: किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी की गई है, जिसमें राजस्थान के 70 लाख से अधिक किसानों को 1546 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मिली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kisan Samman Nidhi 18th Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. शनिवार को पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त (Kisan Samman Nidhi) जारी कर दी है. देशभर के किसानों को इसका इंतेजार था जो अब समाप्त हो गया. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त के तहत 9.4 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में ₹20,000 करोड़ से अधिक की धनराशि भेजी गई. अगर आप लाभार्थी है और आपको पैसे चेक कर में समस्या हो रही है तो घबराएं नहीं हम आपको इसके तरीके बताएंगे.

राजस्थान के किसानों के लिए 1546 करोड़ रुपये

इस सौगात में राजस्थान के 70,36,501 कृषकों को कुल 1546.6 करोड़ रुपये प्रदान किए गए, जो राज्य के किसानों के लिए महत्वपूर्ण आर्थिक सहायता है. इस अवसर पर जयपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ भी जुड़े.

नहीं आएं पैसे तो ऐसे करें चेक

अगर आपके खाते में पैसे नहीं आए तो परेशान होने के जरूरत नहीं है. आप अपने नजदीकी एटीएम पर जाकर अपना बैंक स्टेटमेंट निकाल सकते हैं. साथ ही किसान सम्मान निधि का ऑफिशयल साइट पर भी जाकर चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर 155261 पर कॉल कर सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर 0120-6025109, 011-24300606 पर भी कॉल करके मदद ले सकते हैं.

Advertisement

नवरात्रि के अवसर पर किस्त जारी करने का मिला मौका: PM

किसान सम्मान निधि को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नवरात्रि के पावन मौके पर उनको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करने का अवसर मिला है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मौसमी बीमारियों का खतरा! डेंगू, स्क्रब टायफस के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ी
 

Topics mentioned in this article