विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Counting: पहले होगी पोस्टल बैलेट की गिनती, फिर ईवीएम, 9:30 बजे आएगा पहला रुझान

चुनाव आयोग के मुताबिक सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती, पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Counting: पहले होगी पोस्टल बैलेट की गिनती, फिर ईवीएम, 9:30 बजे आएगा पहला रुझान
भारत निर्वाचन आयोग (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को को होगी. निर्वाचन विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं. गुरूवार दोपहर एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मतों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. हालांकि सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी.

चुनाव आयोग के मुताबिक पहला रुझान काउंटिंग के डेढ़ घंटे बाद यानी सुबह क़रीब साढ़े 9 बजे आने की संभावना है. चुनाव परिणामों के रुझान चुनाव आयोग की वेबसाइट results.eci.gov.in पर देखा जा सकता है. वहीं, चुनाव आयोग ने परिणामों के ट्रेंड जानने के लिए एक ऐप Voter Helpline App जारी की है. 

गौरतलब है कि 200 विधानसभा सीट वाली राजस्थान असेंबली की 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुआ था. एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की मौत हो जाने की वजह से वहां चुनाव रद्द हो गया था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close