अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में कुख्यात अपराधी ने कैदी की छाती में घुसाई कील, जेल प्रहरी पर भी कर चुका हमला

Rajasthan News: कैदी फरदीन और कैदी तोताराम पिछले 3 महीने से एक ही बैरक में रह रहे हैं. नुकीली कील से कैदी तोताराम की छाती में घुसा दिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News:  अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में कैदी फरदीन ने बैरक में साथ रहने वाले तोताराम की छाती पर नुकीली कील से हमला कर दिया, जिससे तोताराम जख्मी हो गया. गंभीर हालत में जेल प्रशासन ने तोताराम को जवाहरलाल अस्पताल में भर्ती कराया. जेल प्रशासन ने फरदीन के खिलाफ अजमेर के सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. फरदीन ने 7 महीने पहले भी जेल प्रहरी पर जानलेवा हमला किया था.  

जेल की बैरिक मे वर्चस्व बनाना चाहता है 

हाई सिक्योरिटी जेल अधीक्षक पारस जांगिड़ ने बताया, "फरदीन और तोताराम पिछले 3 महीने से एक ही बैरक में रह रहे हैं. रविवार (8 सितंबर) सुबह फरदीन अपनी बैरिक से तोताराम को निकलने के लिए कहा. लेकिन, तोताराम उसकी बैरिक से नहीं निकला. इसी दौरान फरदीन ने नुकीली कील पहले से अपने पास छुपा कर रखी थी.  कील से तोताराम की छाती पर ताबड़तोड़ 5 वार कर दिए, जिससे तोताराम की छाती से खून बहने लगा. अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद जेल प्रशासन ने दोनों को छुड़ाया और घायल तोताराम को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है.   

Advertisement

फरदीन पहले भी जेल प्रहरी पर कर चुका जानलेवा हमला  

कैदी फरदीन के ऊपर पूर्व में मादक पदार्थ तस्करी, जानलेवा हमले, मारपीट और चोरी-डकैती सहित कई गंभीर मामलों में दोषी मिलने पर अलग-अलग जेल में सजा काट चुका है. सभी जेल में रिकॉर्ड खराब होने के चलते फरदीन को हाई सिक्योरिटी जेल में लाया गया था. फरदीन उदयपुर जेल में भी बंदियों के ऊपर जानलेवा हमला किया था. अब जेल प्रशासन बंदी फरदीन को अकेले बैरक में रखा जाएगा.  

Advertisement
सभी जेल में रिकॉर्ड खराब होने के चलते फरदीन को हाई सिक्योरिटी जेल में लाया गया था. फरदीन उदयपुर जेल में भी बंदियों के ऊपर जानलेवा हमला किया था. अब जेल प्रशासन बंदी फरदीन को अकेले बैरक में रखा जाएगा.  

हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है 200 खूंखार हार्डकोर बदमाश  

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में आनंदपाल गैंग के शूटर, किशनगढ़ के पूर्व विधायक नाथूराम सनोदिया के बेटे की हत्या करने वाले भलवाराम की गैंग के अपराधी, उदयपुर के कन्हैयालाल की हत्या करने वाले गौस मोहम्मद सहित करीब 200 हार्डकोर बदमाश जेल में बंद है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे