विज्ञापन
Story ProgressBack

Rail Tickets: रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, रेलवे ने ट्रेन टिकट को लेकर किया बड़ा बदलाव

Railways News: रेलवे यात्रियों के बड़ी खबर है. यात्री बिसाऊ, झुंझुनूं, सीकर या किसी भी रेलवे स्टेशन से जनरल श्रेणी का टिकट ले सकता है. 

Rail Tickets: रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, रेलवे ने ट्रेन टिकट को लेकर किया बड़ा बदलाव

Railways News : रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल एप में बदलाव किया है. यूटीएस ऑन मोबाइल एप के माध्यम से टिकट बुक करने की दूरी सीमा को समाप्त कर दिया गया है. अब जनरल टिकट किसी भी स्थान से बुक किए जा सकते हैं. 

रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल एप में किया बदलाव 

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल में बड़ा बदलाव किया है. जनरल टिकट बुक करवाने की दूरी की सीमा खत्म कर दिया है. इस सुविधा के शुरू होने से अब यात्री जनरल टिकट किसी भी स्थान से बुक करवा सकते हैं. 

पहले 20 किलोमीटर दूर से ही टिकट ले सकते थे यात्री  

पहले यात्री एप के माध्यम से संबंधित स्टेशन से अधिकतम 20 किलोमीटर दूर से ही टिकट ले सकता था. जैसे पिलानी का कोई व्यक्ति झुंझनू स्टेशन से किसी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करना चाहता है तो वह अपने घ्ज्ञर बैठे मोबाइल के यूटीएस एप से साधारण टिकट नहीं ले सकता था. 

दूरी की बाध्यता खत्म हो गई 

पहले टिकट बुक करने की अधिकतम दूरी 20 किलोमीटर थी. अब दूरी की बाध्यता खत्म हो गई है. अब घर बैठे किसी भी स्टेशन से किसी भी स्टेशन का साधारण टिकट ले सकते हैं. टिकट के लिए यात्रियों को लाइन में नहीं लगना होगा. 

ट्रेन में सफर के दौरान नहीं बनेगा टिकट

यूटीएस ऑन मोबाइल एप से चलती ट्रेन में टिकट नहीं ले सकते. टिकट के लिए व्यक्ति को पटरियों से तय दूरी पर खड़े रहकर ही टिकट लेना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकी हमले में राजस्थान के 4 लोगों की मौत, वैष्णो माता के दर्शन के लिए गए थे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rail Tickets: रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, रेलवे ने ट्रेन टिकट को लेकर किया बड़ा बदलाव
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;