विज्ञापन

राजस्थान में बारिश बरपा रहा कहर, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Heavy Rain: मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आंधी के साथ बारिश की संभावना है.  

राजस्थान में बारिश बरपा रहा कहर, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी; जानें अपने जिले के मौसम का हाल
सवाई माधोपुर में बनास नदी और गलवा नदी में पानी बढ़ गया है.

Heavy Rain: राजस्थान में बारिश कहर बरपा रहा है. भारी बारिश से नदियों का पानी बढ़ गया है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने सवाईमाधोपुर और आसपास के जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी और जैसलमेर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग ने लोगों को किया अलर्ट 

मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है. निचले इलाकों में पानी भरने की संभावना है. नदी और बरसाती नालों में अचानक पानी बढ़ने की संभावना है. सड़कों और अंडरपास पर पानी भरने की वजह से यातायात प्रभावित हो सकता है. मौसम विभाग ने कहा कि बारिश में पेड़ों के नीचे शरण न लें. पानी भरने वाले स्थानों से दूर रहें. नालों और नदियों पर बने पुल पर सावधानी पूर्वक गाड़ी चलाएं. 

राजस्थान के राजसमंद, बाड़मेर, जालोर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली और अजमेर में भारी से अति भारी बारिश हुई. इन जिलों में बाढ़ के हालात रहे हैं. अजमेर में 165MM, जैसलमेर में 260MM और पाली में 257MM बारिश दर्ज की गई है. पाली में बरिश की वजह से बांडी नदी में अचानक पानी बढ़ गया, सिणगारी और चोटिया गांवों के 33 लोग फंस गए. प्रशासन ने इन्हें रेस्क्यू कराया. 

इन जिलों में होगी भारी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में अजमेर, अलवर, भरतपुर और जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश होगी. सीकर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मौसम के साफ रहने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान में बारिश बरपा रहा कहर, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी; जानें अपने जिले के मौसम का हाल
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close